Saturday, 7 December, 2019
Home / देश / अब 1 करोड़ नकद ट्रांजेक्शन पर 2 फीसदी TDS नही

अब 1 करोड़ नकद ट्रांजेक्शन पर 2 फीसदी TDS नही

प्रदेश खाद्य व्यापार महासंघ ने जताई खुशी, व्यापारियों को मिली बड़ी राहत
संदीप गुप्ता
न्यूजवेव @नईदिल्ली/रामगंजमंडी
केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को घोषणा की कि व्यापारियों द्वारा 1 करोड़ नकद ट्रांजेक्शन करने पर 2 प्रतिशत TDS नहीं लिया जायेगा। प्रदेश खाद्य व्यापार महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष बाबूलाल गुप्ता ने केंद्र सरकार के इस फैसले का स्वागत करते हुये बताया कि महासंघ के आव्हान पर इस मांग को लेकर राज्य में 5 दिन तक मंडियों में कारोबार बंद रखा गया था। इसके बाद महासंघ ने केंद्र सरकार को ज्ञापन भेजकर मांग की थी कि 10 दिन में टीडीएस संबंधी धारा 194 ए के बारे में निर्णय नहीं लिया गया तो राज्य की सभी 247 मंडियों में 25 सितंबर से खाद्य व्यापार संघों द्वारा अनिश्चितकालीन हडताल की जाएगी।

सोमवार को केंद्र सरकार ने व्यापारियों व किसानों के हित में यह फैसला लिया है। फिलहाल किसानों को नगद भुगतान करने में भारी परेशानी हो रही थी। लेकिन अब व्यापारी किसान की उपज का नकद भुगतान भी कर सकता है। खाद्य व्यापारियों ने वित्तमंत्री से मिलकर यह व्यवहारिक परेशानी बताई थी, जिसके बाद यह निर्णय लेकर व्यापारियों व किसानों को राहत दी गई है।
रामगंजमंडी धानमंडी व्यापार संघ के अध्यक्ष यशवंत बाफना एवं पदाधिकारियों ने बताया कि सरकार के इस निर्णय से हाडौती के कोटा, रामगंजमंडी व भवानीमंडी कृषि उपज मंडियों में खुशी की लहर दौड़ गई। इससे राजस्थान, मध्यप्रदेश व गुजरात के खाद्य व्यापारियों को बडी राहत मिलेगी।

Check Also

लोकसभा अध्यक्ष ने आपदा राहत के लिये उच्चस्तरीय बैठक ली

कोटा सहित राजस्थान में वर्षा के कारण ध्वस्त मकानों व फसलों के लिये सहायता राशि …

error: Content is protected !!