Friday, 27 September, 2019
Home / हैल्थ / 2 अक्टूबर को कोटा जिले में 5000 यूनिट रक्तदान का लक्ष्य

2 अक्टूबर को कोटा जिले में 5000 यूनिट रक्तदान का लक्ष्य

महात्मा गांधी की 150वीं जयंति पर रक्तदान शिविरों की विशेष तैयारी
न्यूजवेव कोटा

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150वीं जयंति वर्ष में 2 अक्टूबर को कोटा जिले में 20 स्थानों पर 5000 यूनिट स्वैच्छिक रक्तदान करने का लक्ष्य रहेगा। इस महाआयोजन के लिये शुक्रवार को जिला कलक्टर ओम प्रकाश कसेरा की अध्यक्षता में टैगोर सभागार में बैठक हुई। जिला कलक्टर ने कहा कि जिले में अधिक से अधिक युवाओं को रक्तदान के लिए प्रेरित करने के लिए टीमभावना से जुट जायें।

उन्होंने कहा कि रक्त किसी फैक्ट्री में नहीं बन सकता। कोटा जिला स्वैच्छिक रक्तदान के लिए राजस्थान में विशेष पहचान रखता है। यहां के युवाओं को केवल लक्ष्य के प्रति प्रेरित करना है। इसके लिए सभी यूनिवर्सिटी, कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज, एनसीसी, नेहरू युवा केन्द्र आदि संस्थायें युवाओं से संकल्प पत्र भरवायें। बैठक में अतिरिक्त कलक्टर नरेन्द्र गुप्ता भी उपस्थित रहे।
20 स्थानों पर लगेगें रक्तदान शिविर

सीएमएचओ डॉ भूपेन्द्र सिंह तंवर ने बताया कि 2 अक्टूबर को जिले में 20 स्थानों पर सुबह 9 से शाम 5 बजे तक रक्तदान शिविरों का आयोजन किया जाएगा। इनमें पुलिस अधीक्षक कोटा शहर, पुलिस लाइन कोटा ग्रामीण, आरएसी बटालियन, राजकीय महाविद्यालय, राजकीय कॉमर्स कॉलेज, जेडीबी गर्ल्स कॉलेज, विठ्ठल नाथ संस्कृत कॉलेज कोटा, आरटीयू, राजकीय महाविद्यालय रामगंजमण्डी, राजकीय महाविद्यालय सांगोद तथा सीएचसी सुल्तानपुर, सीएचची मोड़क, सीएचसी रामंगजमण्डी, सीएचसी चेचट व सीएचसी सुकेत मिलाकर 20 स्थान शामिल हैं। कोटा जिले में 5 हजार यूनिट रक्त संग्रहण का लक्ष्य रहेगा।

Check Also

बाढ़ के बाद कोटा में महामारी फैलने की आशंका

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में तीन दिवसीय विशेष चिकित्सा कैम्प लगाये जायेंगे, प्रत्येक परिवार के स्वास्थ्य …

error: Content is protected !!