Sunday, 7 July, 2019
Home / धर्म-समाज / शहीद हेमराज के दो बच्चों को एलन ने गोद लिया

शहीद हेमराज के दो बच्चों को एलन ने गोद लिया

न्यूजवेव कोटा
पुलवामा आतंकी हमले में शहीद कोटा जिले के दिवंगत हेमराज मीणा के दो बच्चों को एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट ने गोद लिया है। कोटा मंे दोनों बच्चों की स्कूली पढ़ाई, आवास व अन्य व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी संस्थान ने ली है।
गुरूवार 2 मई को शहीद हेमराज मीणा के बडे़ भाई रामविलास मीणा वीरांगना मधुबाला, बेटी अंतिमा, बेटे अजय व रिषभ को लेकर एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट के निदेशक नवीन माहेश्वरी से मिले। माहेश्वरी ने उनसे घर-परिवार का हाल जाना। इसके बाद बेटी अंतिमा को कक्षा 10वीं एवं बेटे अजय को कक्षा 8वीं के लियेे स्कूल में प्रवेश दिलवाने के निर्देश दिए। दोनों बच्चों के लिये वर्षपर्यंत भोजन व आवास की निशुल्क सुविधा भी की जाएगी।
शहीद हेमराज के अग्रज रामविलास ने बताया कि परिवार को आर्थिक मदद की घोषणाओं के बाद बच्चों की अच्छी पढाई पहली प्राथमिकता थी, जो कोटा से शुरू होने जा रहा है। हेमराज की बड़ी बेटी रीना जेडीबी कॉलेज में प्रथम वर्ष की छात्रा है।
निदेशक नवीन माहेश्वरी ने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि शहीद परिवार ने पढ़ाई के लिए एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट को चुना है। देश में रक्षा और शिक्षा दोनों एक-दूसरे के पूरक हैं। सरहदों पर हमारी रक्षा हमारे सैनिक कर रहे हैं, इसीलिए हम यहां शिक्षा का प्रसार अच्छे ढंग से कर पा रहे हैं। एलन परिवार हमेशा सैनिक जवानों के प्रति कृतज्ञ रहा है। हमारा प्रयास होगा कि दोनों बच्चे अच्छी शिक्षा लेकर देश व समाज के लिये के अच्छे इंसान बने। याद दिला दंे कि पुलवामा घटना के बाद एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट ने सभी शहीदों के बच्चों को निशुल्क कोचिंग देने का भरोसा दिलाया था। उसी के तहत यह पहल की गई है।

Check Also

रेज़ोनेंस जेईई-मेन एवं प्री-मेडिकल ने मनाया विक्ट्री उत्सव

न्यूजवेव@ कोटा रेज़ोनेन्स जेईई-मेन एवं प्री-मेडिकल डिविजन द्वारा जेईई-मेन, नीट एवं एम्स, 2019 में चयनित …

error: Content is protected !!