Tuesday, 23 April, 2019
Home / एजुकेशन / एलन प्री-नर्चर डिवीजन में ओरिएंटेशन सेशन

एलन प्री-नर्चर डिवीजन में ओरिएंटेशन सेशन

दो सत्र में 5 हजार से ज्यादा विद्यार्थियों व अभिभावकों ने भाग लिया
न्यूजवेव@कोटा
एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट जवाहरनगर स्थित सत्यार्थ कैम्पस के सौहार्द्र सभागार में एलन प्री-नर्चर एंड कॅरिअर फाउंडेशन (पीएनसीएफ) डिवीजन द्वारा 9 अप्रैल को प्रथम फेज का ओरिएंटेशन सेशन आयोजित किया गया। दो सत्र में हुए ओरिएटेशन समारोह में कोटा सहित विभिन्न राज्यों के 5000 से अधिक विद्यार्थी व अभिभावक नए सत्र में उत्साह के साथ शामिल हुए।

समारोह में संस्थान के वाइस प्रेसीडेंट तुषार पारेख ने पीएनसीएफ सिस्टम के बारे में बताया कि यह डिवीजन तीन चरणों में बना हुआ है। जिसमें एलन अर्ली चाइल्डहुड डवलपमेंट प्रोग्राम (एईसीडी-एचकेजी से 5वीं), प्री-नर्चर (कक्षा 6 से 8) एवं तीसरा चरण कॅरिअर फाउंडेशन कक्षा-9 व 10 के लिए है। उन्होनेे कहा कि एलन पीएनसीएफ डिवीजन में पढ़ाने का तरीका लीक से हटकर है। सभी स्तर के विद्यार्थियों को रोचक तरीके से लर्निंग दी जाती है, ताकि पढ़ाई में उनकी रूचि व जिज्ञासा बनी रही।
एलन के वाइस प्रेसिडेंट एवं पीएनसीएफ प्रभारी अमित गुप्ता ने पीएनसीएफ कक्षाओं, प्रत्येक विद्यार्थी की केअरिंग के लिए नव प्रयासों, बैच, अटेंडेंस व यूनीफॉर्म सिस्टम आदि की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ संस्कार मिलने से वे अच्छे इंसान बनने के लिये प्रेरित होते है। भारतीय संस्कृति से जुड़े रहने के लिये एलन में संस्कार महोत्सव जैसे आयोजन उन्हें पारिवारिक माहौल देते हैं। उन्होने विद्यार्थियों से कहा कि लक्ष्य प्राप्ति के लिए सोशल मीडिया से दूर रहें। वीकली या मंथली टेस्ट को गंभीरता से लें और अनिवार्य रूप से देने आएं। एलन चैम्प एवं टैलेंटेक्स के बारे में जानकारी दी। पीएनसीएफ के अकादमिक हेड मनीष खत्री व बॉयोलोजी एचओडी आर.के.खंगार ने रेगुलर स्टडी के बारे में बच्चों को टिप्स दिये। अंत में रूक जाना नहीं, तू कहीं हार के…’ गीत गाते हुए शिक्षकों ने विद्यार्थियों व अभिभावकों को नए सत्र की शुभकामनाएं दी।

Check Also

360 डिग्री एप्रोच से मिलती है सही नॉलेज- प्रो.सिंह

ISTD कोटा चेप्टर द्वारा कॉलेज विद्यार्थियों में रोजगार अभिवृद्धि पर सेमिनार में आईआईएम, इंदौर के …

error: Content is protected !!