Sunday, 7 July, 2019
Home / एजुकेशन / जेईई-एडवांस्ड टॉपर कार्तिकेय को 21 लाख रू. का अवार्ड

जेईई-एडवांस्ड टॉपर कार्तिकेय को 21 लाख रू. का अवार्ड

एलन विक्ट्री सेलीब्रेशन-2019: 126 जेईई रैंकर्स को मिले 96.15 लाख के पुरस्कार
न्यूजवेव @ कोटा
एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट के विक्ट्री सेलीब्रेशन-2019 में जेईई-मेन तथा जेईई-एडवांस्ड में विजेता टॉपर्स को 96.15 लाख रूपये के पुरस्कारों से सम्मानित किया गया। शनिवार को लैंडमार्क सिटी सम्यक कैंपस में भव्य समारोह में ऑल इंडिया टॉपर कार्तिकेय गुप्ता को 21 लाख रू. का अवार्ड दिया गया।
समारोह में  निदेशक गोविन्द माहेश्वरी, राजेश माहेश्वरी, नवीन माहेश्वरी व बृजेश माहेश्वरी एवं एचओडी पी.बी.सक्सेना सर ने दीप प्रज्जवलन किया। निदेशक गोविन्द माहेश्वरी ने ‘महाराज गजानन आओ नी…म्हारी सभा में रस बरसाओ…..‘ भजन गाया। निदेशक बृजेश माहेश्वरी ने कहा कि एलन विद्यार्थियों ने जेईई-एडवांस्ड में तीन बार आल इंडिया रैंक-1 पर सफलता दर्ज की है। शीर्ष रैंक पर सफलता का क्रम प्रतिवर्ष उंचा उठ रहा है। समारोह में शिक्षकों व विद्यार्थियों ने संगीत की धुनों पर डांस किया। इस मौके पर महारास के आध्यात्मिक वातावरण में विद्यार्थी एवं उनके अभिभावक भक्ति रस में डूबे रहे।

2 गरीब छात्रों को बीटेक के लिये स्कॉलरशिप

एलन द्वारा इस वर्ष दो निर्धन विद्यार्थियों को 4 वर्ष तक बीटेक की पढ़ाई के लिये प्रतिमाह छात्रवृत्ति देने की घोषणा की। इनमें जेईई-मेन में चयनित लेखराज भील को कैटेगरी रैंक-10740 मिलने पर सम्मानित किया। वहीं गरीब छात्र प्रदीप राठौर को कैटेगरी रैंक-7640 प्राप्त करने पर इंजीनियरिंग की पढाई के लिये भी स्कॉलरशिप दी गई।

रैंक के अनुसार मिले नगद पुरस्कार
विक्ट्री सेलीब्रेशन में जेईई-एडवांस एआईआर-1 पर चयनित कार्तिकेय गुप्ता को 21 लाख रू.तथा टॉप-10 में रैंक अर्जित करने वाले क्लासरूम छात्र निशांत अभंगी व कौस्तुभ दिघे को 5-5 लाख रुपए के चेक दिये गये। टॉप-20 में क्लासरूम छात्र जयेश सिंगला, आदित्य बडोला, पार्थ जैन व पार्थ गुप्ता को 3-3 लाख के चेक व मेडल तथा पुरस्कार दिए।
मेरिट सूची में टॉप-50 रैंक वाले विद्यार्थियों को 2-2 लाख रू. व टॉप-100 वाले क्लासरूम छात्रों को 1-1 लाख रूपए के चेक, मेडल व उपहार दिये गये। टॉप-500 वाले विद्यार्थियों को 21-21 हजार के चेक व मेडल दिये गये। सभी चयनित विद्यार्थियों को लैपटॉप बैग व बॉटल देकर पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में 126 विद्यार्थियों को कुल 96 लाख 15 हजार रूपए के पुरस्कार वितरित किए गए।

Check Also

विद्यार्थी ही कोटा और रेजोनेंस के ब्रांड एम्बेसेडरः आर.के.वर्मा

‘विक्ट्री सेलिब्रेशन-2019’  : रेजोनेन्स विद्यार्थियों को 39 लाख रूपये से अधिक के पुरस्कार से नवाजा  …

error: Content is protected !!