Friday, 12 July, 2019
Home / देश / अब भू-संपत्ति बंदी की तैयारी में मोदी सरकार – कटारिया

अब भू-संपत्ति बंदी की तैयारी में मोदी सरकार – कटारिया

‘घरबंदी’ मुहिम में राजनेताओ की बेनामी सपत्तियां भी होंगी जब्त

न्यूजवेव@उदयपुर

राजस्थान विधानसभा में नेता-प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि पीएम मोदी जीएसटी, नोटबंदी के बाद एक और बंदी करने की तैयारी में हैं। यह बंदी मकान और भू-संपत्ति को लेकर होगी। जिन लोगों के पास कई मकान और प्लॉट हैं अब उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को आगाह करते हुये कहा कि पार्टी से जुड़े लोग भी इस दायरे में आएंगे तो उन्हें भी नहीं छोड़ा जाएगा।

कटारिया ने कहा कि राज्य में अधिकतर नेताओं के पास हर शहर में मकान और प्लॉट है। पीएम मोदी की नई योजना के तहत अब उन लोगों की संपत्ति जब्त की जाएगी, जिनके पास आय से अधिक की संपत्ति है या जिन्होंने बेनामी संपत्ति खरीद रखी है। उन्होंने इसे ‘घरबंदी’ का नाम दिया।
एक से अधिक मकानों पर होगी कार्रवाई
उन्होंने कहा कि मोदी सरकार कुछ ही दिनों में बेनामी संपत्ति और एक से अधिक मकान वाले लोगों के खिलाफ बड़े स्तर पर अभियान चलाने जा रही है। उन्होंने भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिदायत दी कि कोई भी इस गलतफहमी में न रहे कि उनका ही राज है। यहां कोई राज काम नहीं आने वाला है। पीएम मोदी का डंडा सभी बेइमानों के खिलाफ चलेगा, चाहे वह किसी भी दल से हों।
उन्होंने कहा कि राज्य में कई ऐसे नेता हैं, जिनके पास हर शहर में मकान है। मोदी मिशन के बाद ऐसा कतई नहीं चलेगा। इन नेताओं के खिलाफ कार्रवाई होगी। गरीब का हक दिलाने के लिए यह कार्रवाई जरूरी है। कटारिया ने कहा कि जिस तरह जीएसटी और नोटबंदी को लोगों से समर्थन मिला, उसी तरह इस घर बंदी को भी आम जनता का पूरा समर्थन मिलेगा। इससे गरीबों के अपना घर और अपनी जमीन का सपना पूरा होगा।

Check Also

देश के टॉप-5 स्टार्टअप में राजस्थान से मेडकॉर्ड्स को अवार्ड

‘स्टार्टअप इंडिया-वाट्सअप चैलेंज’स्पर्धा में शीर्ष 5 स्टार्टअप को 1.74 करो़ड़ रूपये की वित्तीय मदद, प्रत्येक …

error: Content is protected !!