Wednesday, 27 March, 2019
Home / देश / मोदी सरकार स्केम नही, स्कीमें लाती है- खन्ना 

मोदी सरकार स्केम नही, स्कीमें लाती है- खन्ना 

‘भारत के मन की बात’
– लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीटें जीतने के लिए भाजपा ने शुरू किया अभियान
– नये भारत के लिए भाजपा बनाएगी ‘संकल्प पत्र-2019’
न्यूजवेव@कोटा
भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व राजस्थान प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने कहा कि भाजपा सरकार 5 वर्ष में स्केम से नही विकास की स्कीमों अर्थात योजनाओं पर चली है। प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने देश को मजबूर नही एक मजबूत सरकार दी है। पुलवामा हमले के बाद एयर स्ट्राइक इसका उदाहरण है। 27 फ़रवरी को रोटरी बिनानी सभागार में ‘भारत के मन की बात-मोदी के साथ’ कार्यक्रम में शहर के प्रबुद्ध वर्ग, उद्यमियों, व्यापारियों, सीए, शिक्षाविदों व विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों से संवाद करते हुए खन्ना ने कहा कि 2019 के आमचुनाव में भाजपा जनभावनाओं के अनुरूप नए भारत के निर्माण का संकल्प लेकर जनता के बीच आई है। इस अभियान में हर वर्ग से देश के विकास के लिए सुझाव लिए जा रहे हैं। वे कर्नाटक, जम्मू-कश्मीर, पंजाब, त्रिपुरा व राजस्थान सहित 6 राज्यों में जाकर जनता के मन की बात को समझ रहे हैं। जनभावनाओं व सुझाव के आधार पर ही भाजपा का चुनावी घोषणापत्र तैयार होगा।
उन्होंने कहा कि 2014 में भाजपा 2 मुद्दों पर चुनाव लड़ा था। पहला, सबका साथ सबका विकास और दूसरा, भ्रष्टाचार मुक्त सरकार। दोनों ही मुद्दों पर प्रधानमंत्री मोदी ने तेजी से काम किये। उनके एक आव्हान पर देश के 1.25 करोड़ लोगों में गैस पर सब्सिडी को छोड़ दिया, जिससे उज्ज्वला योजना में 6 करोड़ महिलाओं को गैस कनेक्शन मिले हैं।
मोदी सरकार ने 5 साल के विकास कार्यों का रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने रखा है। आप तुलना करके देख लें, पिछले 55 वर्ष की सरकारों से। इस सरकार में कोई स्केम (घोटाले) नही हुए, बल्कि विकास की नई दूरगामी स्कीमें (योजनाओं) पर अमल हुआ है। आज देश को यही मज़बूत सरकार अगले 5 वर्ष और चाहिए। ‘भारत के मन की बात’ में  वेबसाइट,फोन नम्बर- 6357171717, ट्विटर , पत्र या फोकस ग्रुप के कार्यक्रम के मार्फ़त जनता से नए भारत के लिए उपयोगी सुझाव लिए जा रहे हैं।
हर वर्ग से मिले सुझाव
कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन ने कहा कि एफडीआई  को छूट देने से ऑनलाइन मार्केट व शॉपिंग मॉल तेजी से फलफूल रहे है, जिससे छोटे व्यापारी आर्थिक संकट में हैं। व्यापारी तन-मन-धन से भाजपा को साथ देते रहे हैं, इसलिए इन नीति में सुधार किया जाए। व्यवसायी राजेन्द्र खंडेलवाल ने कहा कि धारा-370 खत्म करने का मुद्दा पूरा करें। उद्यमी प्रकाश जैन दीपपुरा ने कहा कि अफोर्डेबल हाउसिंग योजना में स्टाम्प ड्यूटी भी 8 से घटाकर 1 प्रतिशत की जाए।
पार्षद रेखा लखेरा ने सुझाव दिया कि ऐसी शिक्षा नीति हो जिससे स्कूल स्तर से ही बच्चों को रोजगार के स्किल भी सिखाएं। देश केे सभी प्राइवेट स्कूलों में यूनिफार्म, सिलेबस व पुस्तकें एक समान हो। इससे लूट बन्द होगी। प्राची दीक्षित ने कहा कि पीएम महिलाओ को बराबरी का दर्जा देने के लिये आरक्षण देने का प्रावधान करें।
संवाद कार्यक्रम में सांसद ओम बिरला, कोटा सम्भाग प्रभारी सांसद नारायणलाल पचारिया, विधायक मदन दिलावर, कोटा,प्रदेश उपाध्यक्ष प्रहलाद पंवार, शहर अध्यक्ष हेमन्त विजयवर्गीय, महामंत्री अरविंद सिसोदिया, देहात जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह, भारत के मन की बात प्रभारी देवेंद्र सिंह शेखावत व कोटा प्रभारी सुरेश धाकड़, युवा मोर्चा के विशाल शर्मा सहित शहर के गणमान्य नागरिक व संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Check Also

कोटा के अविनाश 24 घंटे में 127 किमी दौड़कर बने टफमैन

न्यूजवेव@ कोटा हरियाणा के ताऊ देवीलाल स्टेडियम, पंचकुला मे टफमैन इंडिया द्वारा आयोजित 24 घंटे …

error: Content is protected !!