Thursday, 25 April, 2024

मोदी जिससे सेल्फी लेते है वह कांग्रेस की देन – गहलोत

न्यूजवेव कोटा
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस मोबाइल से सेल्फी ले रहे हैं, वह कांग्रेस के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की देन है। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी देश में सबसे पहले हरित क्रांति लाई थी। उन्होंने सन् 1971 में 90 हजार से अधिक पाकिस्तानी सैनिकों को गिरफ्तार कर भारत को विजय दिलावाई थी। लेकिन इसका श्रेय भारतीय सेना को ही दिया था। आज भी सर्जिकल स्ट्राइक करना सेना का शौर्य है,उस पर हमें गर्व है।

CM Ashok Gahlot

गहलोत शुक्रवार को कोटा-बूंदी से कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में सीमलिया टोल नाके के पास आयोजित जनसभा में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि यह संविधान व लोकतंत्र बचाने का चुनाव है। भाजपा ने काला धन वापस लाने का वादा पूरा नहीं किया। 2 करोड़ बेरोजगारों को नौकरी देने का चुनावी वादा भी अधूरा रहा। आज देश में घृणा व डर का माहौल पैदा किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस घोषणा पत्र के अनुसार, गरीब को प्रतिमाह 6 हजार रूपये एवं मनरेगा में 150 दिन की मजदूरी दी जाएगी। बजट किसानों को समर्पित रहेगा। सबको स्वास्थ्य का अधिकार होगा। उन्होने राज्य में कांग्रेस सरकार के 100 दिनों की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि सवर्ण गरीबों को आर्थिक आधार पर 10 प्रतिशत आरक्षण देना राज्य सरकार ने स्वीकार किया है। किसानों के सहकारी बैंक के 2 लाख रूपये का कर्जा माफ हो चुका है और राष्ट्रीयकृत बैंको का कर्जा भी आचार सहिंता समाप्त होते ही माफ कर दिया जाएगा। उन्होने कहा कि गांव में पानी का बिल नहीं आयेगा। अगले 5 वर्ष तक शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की दरों में कोई परिवर्तन नहीं करने पर सरकार कायम है।

भाजपा नेताओं ने बंद उद्योगों की जमीन पर कब्जा किया

कांग्रेस प्रत्याशी रामनारायण मीणा ने कहा कि गहलोत सरकार ने 3 दिन में ही किसानों की कर्जमाफी को पूरा किया। गरीबों को निशुल्क 365 दवायें उपलब्ध हुई। उन्होंने आरोप लगाया कि कोटा के उद्योग बंद कर उनकी भूमि पर भाजपा के नेताओं ने कब्जा कर लिया।
स्वायत शासन मंत्री शांति धारीवाल ने आरोप लगाया कि भाजपा शासन में हाडौती में 75 किसानों ने आत्महत्या की लेकिन भाजपा के सांसद-विधायक उन किसान परिवारों तक कोई राहत नहीं पहुंचा सके। गहलोत सरकार ने हाड़ौती में आत्महत्या करने वाले 75 किसानों का कर्ज माफ करवा दिया। उन्होने कहा कि केन्द्र सरकार समर्थन मूल्य पर गेंहू नहीं खरीद रही है और राज्य के सरकार के हाथ भी बांध रखे है। सभा में पूर्व मंत्री भरत सिंह, डॉ सुशील शर्मा, पूनम गोयल, नईमुद्दीन गुड्डू, पूर्व मंत्री हरिमोहन शर्मा, रविंद्र त्यागी, जीएल वर्मा, राकेश बोयत, नरेश विजयवर्गीय, रामगोपाल बैरवा, सीएल प्रेमी आदि ने अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की। संचालन देहात जिलाध्यक्ष सरोज मीणा ने किया।

(Visited 202 times, 1 visits today)

Check Also

आपका एक-एक वोट देश को मजबूत करेगा – अमित शाह

न्यूजवेव @कोटा कोटा-बूंदी सीट पर चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में शनिवार को भाजपा के …

error: Content is protected !!