Thursday, 25 April, 2024

न्यूनतम समर्थन मूल्य पर फसल खरीद के लिये जल्द लगेंगे कांटे- ओम बिरला

किसान चिंतित होकर कम राशि पर फसल बेचने की जल्दबाजी नहीं करें
न्यूजवेव@ कोटा

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने किसानों को विश्वास दिलाया कि समर्थन मूल्य पर फसल खरीद के लिए जल्द ही ग्रामीण स्तर तक कांटे लगाए जाएंगे। किसान चिंतित होकर तैयार फसलों को कम दामों पर बेचने की जल्दबाजी नहीं करें। बिरला ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार दोनो से उनकी बातचीत हुई है। उन्होंने किसानों की स्थिति से अवगत करवाते हुए ग्रामीण क्षेत्र में कांटें लगाने के लिए सुझाव दिया है। जल्द ही गांवों में कांटे लगाकर न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद शुरू हो जायेगी।


उन्होंने कहा कि इस समय किसान चुनौतीपूर्ण समय से गुजर रहे हैं। फसल तैयार खड़ी है लेकिन उसके काटने के लिए पर्याप्त संसाधन उपलब्ध नहीं है। जिन किसानों ने जैसे-तैसे फसल काट ली है तो उन्हें उसे सही मूल्य पर बेचने की चिंता है। उन्होंने कहा कि फसल खरीद को लेकर भी उनकी फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया, नेफेड तथा अन्य एजेंसियों से चर्चा हुई है। यह एजेंसियां फसल खरीद को लेकर व्यापक तैयारियां कर रही हैं।उन्होंने किसानों का पुनः आव्हान किया कि वे न हताश और निराश न हों। पूरा देश अन्नदाता के साथ खड़ा है।
लाडपुरा क्षेत्र में ब्रिज ऑडियो कान्फ्रेसिंग से किया संवाद
कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन के चलते लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला दिल्ली से लगातार अपने संसदीय क्षेत्र कोटा-बूंदी में ब्रिज ऑडियों कान्फ्रेसिंग के माध्यम से स्थानीय नागरिकों से सम्पर्क कर हालातों की समीक्षा कर रहे हैं। साथ ही जरूरतमंद क्षेत्रो में आवश्यकतानुसार सामाजिक संस्थाओं के माध्यम से राशन सामग्री उपलब्ध करवा रहें है। बिरला ने लोगो से आव्हान किया कि इस कठिन समय में हम एक दूसरे के सहयोग से सुरक्षित रह पायेंगे। समाज का सक्षम वर्ग अपने आस-पास रहने वाले जरूरतमंद लोगो की चिंता करते हुऐ यह निश्चित करे कि कोई भी व्यक्ति भूखा नही सोए।

(Visited 252 times, 1 visits today)

Check Also

आपका एक-एक वोट देश को मजबूत करेगा – अमित शाह

न्यूजवेव @कोटा कोटा-बूंदी सीट पर चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में शनिवार को भाजपा के …

error: Content is protected !!