Wednesday, 14 April, 2021

यूआईटी की नई ट्रांसपोर्ट नगर योजना पर एसोसिएशन ने जताई आपत्ति

एसोसिएशन ने कहा, वास्तविक ट्रांसपोर्टर भूखण्ड से वंचित रह जाएंगे
न्यूजवेव @ कोटा
यूआईटी कोटा द्वारा शहर में शंभूपुरा ग्रोथ सेन्टर एकीकृत योजना के नाम से नये ट्रांसपोर्ट नगर की योजना लांच की गई है। इस योजना पर कोटा ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने कड़ी आपत्ति जताई है। झालावाड़ रोड़ स्थित अमृत ट्रांसपोर्ट कंपनी ट्रांसपोर्ट नगर में कार्यकारिणी की आपातकालीन बैठक हुई।
बैठक में संरक्षक सुरेश शर्मा ने कहा कि कोटा ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन शंभूपुरा में नये ट्रांसपोर्ट नगर बसाने पर स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल का आभार जताती है। लेकिन यूआईटी द्वारा ट्रांसपोर्ट कम्पनीज एसोसिएशन का नाम आवेदन पुस्तिका में प्रकाशित करना सरासर गलत है। उन्होंने कहा कि कोटा शहर में तीन एसोसिएशन हैं, जिनमें कोटा ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन 2005 से रजिस्टर्ड है, वहीं ट्रांसपोर्ट कम्पनीज एसोसिएशन 2006 से रजिस्टर्ड है। यूआईटी द्वारा पुरानी संस्था को दरकिनार कर दिया गया। उन्होंने कहा कि जिस उद््देश्य से कोटा शहर को प्रदूषण मुक्त करने के लिए यह योजना बनाई गई है, वह सफल नहीं हो सकेगी, क्योंकि आधे ट्रांसपोर्ट व्यवसायी वर्तमान ट्रांसपोर्ट नगर में ही रह जाएंगे।
एसोसिएशन के अध्यक्ष हरपाल सिंह ने कहा कि यूआईटी द्वारा जिस तरह से योजना की आवेदन पुस्तिका का प्रकाशन किया गया है उस पर एसोसिएशन के सदस्य नाराज हैं।
महासचिव मुरलीधर मालपानी, कोषाध्यक्ष विनोद हुड्डा ने कहा कि यूआईटी इस आवेदिन पुस्तिका को तत्काल प्रभाव से निरस्त कर नई आवेदन पुस्तिका प्रकाशित करवाए और उस पर किसी भी एसोसिएशन का नाम नहीं छपवाकर केवल ट्रांसपोर्ट व्यवसायी हेतु भूखण्ड अंकित करवाना चाहिए। ताकि किसी भी प्रकार का विवाद नहीं हो और वास्तविक ट्रांसपोर्टर को उसका हक मिल सके।
संरक्षक सुरेश शर्मा ने कहा कि यदि यूआईटी ने कोटा ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन की वाजिब मांगों पर गंभीरता नहीं दिखाई तो एसोसिशन को आंदोलन के लिए मजबूर होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इस संबंध में पूर्व में भी कोटा ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन द्वारा स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल, जिला कलेक्टर उज्जवल राठौड़, यूआईटी के विशेषाधिकारी आरडी मीणा एवं यूआईटी सचिव राजेश जोशी को ज्ञापन दिया जा चुका है। बैठक में रोशनलाल चौधरी, तेजेन्द्र सिंह, विजय कुच्छल, प्रचार मंत्री नवीन खत्री, घनश्याम चावला समेत अन्य पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहेे।

(Visited 85 times, 1 visits today)

Check Also

कोटा में बिजली चोरी की तो मिलेगी हवालात की हवा

KEDL की विजिलेंस टीम ने बिजली चोरी करने वाले 10 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: