Wednesday, 14 April, 2021

पंकज गुप्ता ने कुए में गिरी युवती की जान बचाई

बेमिसाल : इंसानियत का जज्बा दिखाकर एक युवक ने युवती को नई जिंदगी दी
न्यूज़वेव @ राजगढ़
राजगढ़ जिले के खिलचीपुर कस्बे में युवक पंकज गुप्ता ने तत्काल कुएं में कूदकर 20 फ़ीट गहरे पानी मे गिरी युवती को बाहर निकाला और उसकी जान बचाई। घटना की सूचना मिलते ही आसपास के लोगों का तांता लग गया। लोगों ने कुए में रस्सी डालकर दोनो को सुरक्षित बाहर निकाला।

सूत्रों ने बताया कि घटना खिलचीपुर के सोमवारिया क्षेत्र की है, जहां एक युवती रितु कुएं पर पानी भरने गई थी, अचानक उसका पैर फिसल जाने से वह असंतुलित होकर कुए में गिर गई।  तेज आवाज सुनकर आसपास से लोग दौड़े लेकिन युवती को बाहर निकालने की हिम्मत कोई नही जुटा सका। उसी दौरान दुकानदार पंकज गुप्ता को युवती को चीख सुनाई दी। वे दौड़कर कुए पर पहुंचे। युवती रितु की जान बचाने के लिए उन्होंने अपनी जान  दांव पर लगा दी और तुरंत कुए में छलांग लगा दी। काफी मशक्कत के बाद युवती को पानी से बाहर निकाला गया। तैरते हुए उसके हाथों पर रस्सी बांधी जिससे उसे सुरक्षित बाहर निकाला जा सके। रस्सी के सहारे बाहर निकली रितु को महिलाओं ने ढांढस बंधाया। घटना स्थल पर मौजूद नागरिकों ने पंकज गुप्ता के साहसिक प्रयासों को सराहा।
याद दिला दें कि इससे पहले भी पंकज गुप्ता नदी में बहते एक युवक की जान बचा चुके हैं। मेड़तवाल वैश्य समाज इस साहसिक कार्य के लिए उनको सम्मानित कर चुका है। गुरुवार को सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो को देख हजारों लोगों ने पंकज गुप्ता के प्रयासों को सराहा और उन्हें जिला प्रशासन द्वारा सम्मानित करने की मांग की है।

(Visited 50 times, 1 visits today)

Check Also

राज्य की इंजीनियरिंग शिक्षा में क्वालिटी इम्प्रूवमेंट की कार्ययोजना नही

राज्य के 11 कॉलेजों में 250 असिस्टेंट प्रोफेसर्स की नियुक्तियां अधर में अटकी न्यूजवेव@ कोटा …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: