Wednesday, 2 December, 2020

अमित चतुर्वेदी  ने तीन दिन में 177 किमी अल्ट्रा रन पूरी की

‘फिट वुमन, फिट नेशन’ थीम पर कोटा के धावक अमित चतुर्वेदी तीन दिन में 177 किमी पैदल दौडते हुये देवली से आगे पहुंचे।

न्यूजवेव @ कोटा

महिलाओं में फिटनेस की जागरूकता पैदा करने के लिये कोटा के युवा एथलीट अमित चतुर्वेदी ने 5 फरवरी को प्रातः 7 बजे अमर जवान ज्योति, जयपुर से कोटा तक 250 किमी कीे अल्ट्रा रन प्रारंभ की। शुक्रवार शाम को तीन दिन में 177 किमी पैदल दौडते हुये वे देवली से आगे पहंुच गये हैं। उनका साथ देने के लिये धावक प्रो. रूचि साहू ने भी शुक्रवार को देवली से 21 किमी तक दौड पूरी की। 5 दिन तक नियमित दौडते हुये वे अन्य शहरों की महिला प्रतिभागियों का उत्साह बढ़ा रहे हैं। 9 फरवरी को कोटा के शहीद स्मारक पर वे सबसे लम्बी अल्ट्रा रन को पूरा करेंगे।
‘द पिंक रन’ में 1000 महिलाएं दौडेंगी
माहेश्वरी महिला मंडल की अध्यक्ष रितु मंूदड़ा व सचिव प्रीति राठी ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (8 मार्च) पर फिटनेस स्क्वायर रनर्स क्लब द्वारा राज्य में पहली ‘द पिंक रन’ कोटा में आयोजित की रही है, जिसमें विभिन्न संगठनों व क्लबांे की 1 हजार से अधिक महिलाए, युवतियां एवं धावक भाग लेंगे। शहर के पांच केंद्रों पर प्रतिभागी 20 फरवरी तक अपना पंजीयन करवा सकते हैं। इनमें कलाकुंज, गुमानपुरा, श्रीजी हॉस्पिटल व आनंदम ईएनटी हॉस्पिटल, शीला चौधरी रोड, सूरज टिम्बर एंड प्लाईवुड, एयरपोर्ट के सामने, तथा फिटनेस स्क्वायर रनर्स क्लब, जवाहर नगर में पंजीयन केंद्र बनाये गये हैं।
जेसीआई कोटा सुरभि की प्रेसीडेंट करिश्मा माहेश्वरी ने कहा कि बीमारियों से बचाव के लिये महिलाओं को घरेलू कार्य के साथ अपने स्वास्थ्य के प्रति भी जागरूक होना पडे़गा। रोटरी पदमिनी की प्रियंका माथुर ने बताया कि वे स्वयं कई मैराथन में दौड चुकी हैं।
कोटा सीए ब्रांच की सीए नीतू खंडेलवाल ने कहा कि हर प्रोफेशन से जुडी महिलाएं महिला दिवस पर खुद की स्वास्थ्य जागरूकता के लिये द पिंक रन में दौडेंगी। जेसीआई कोटा की विंग प्रेसीडेंट श्वेता माहेश्वरी, माधवी मंच तथा कोटा सर्वोदय कॉम्पलेक्स की सदस्य इस दौड में उत्साह से शामिल होंगी।

(Visited 99 times, 1 visits today)

Check Also

वार्ड-63 में महिला मतदाताओं का रूझान कांग्रेस प्रत्याशी की ओर

वार्ड-63 में चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में कांग्रेस के प्रत्याशी पीडी गुप्ता भाजपा पर …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: