Friday, 29 March, 2024
????????????????????????????????????

स्मार्ट सिटी कोटा में होंगे 800 करोड़ के विकास कार्य

न्यूजवेव कोटा
स्मार्ट सिटी कोटा में चल रहे 800 करोड़ रुपये के विकास कार्यो की समीक्षा बैठक में जिला कलक्टर एवं स्मार्ट सिटी सीईओ गौरव गोयल ने अधिकारियों को निर्देश दिए वे प्रत्येक कार्य की निरंतर मॉनिटरिंग करें और कार्यो को गुणवत्ता के साथ उन्हें समय पर पूरा भी करवाये।

दशहरा मैदान के सड़क मार्गो की चौड़ाई बढ़ाएं

उन्होंने दशहरा मैदान के चारों तरफ बनने वाले सड़क मार्गो की चौड़ाई बढ़ाते हुये सीमेंट-कंक्रीट से निर्माण एवं रोड लाईट के तुरंत शुरू किए जाएं तथा ठेकेदार के साथ 5 साल के रखरखाव की जिम्मेदारी भी तय की जाए।
गोयल ने कहा कि शहरवासियों को स्मार्ट बस शेल्टर के लिए जेडीबी कॉलेज के पास बने आधुनिक बस शेल्टर की तर्ज पर शहर में प्रमुख 35 स्थानों पर इसी प्रकार के बस शेल्टरों का निर्माण जल्द पूरे करें।
छत्र विलास गार्डन के बाहर बने आधुनिक नामा टॉयलेट की तर्ज पर शहर के प्रमुख व्यस्तम 10 स्थानों पर इसी तरह के आधुनिक नामा टॉयलेट लगाने हेतु कंसल्टेंट को डीपीआर बनाने के निर्देश दिये।

एरोड्राम सर्किल पर एलिवेटेड रोड की डीपीआर बनाएं
जिला कलक्टर ने कंसल्टेंट को निर्देश दिये कि वे स्मार्ट सिटी लि. द्वारा एरोड्राम सर्किल पर प्रस्तावित एलिवेटेड रोड की डीपीआर तैयार करें ताकि शहरवासियों को रोजाना जाम की स्थिति से शीघ्र निजात मिल सके। उन्होंने वर्तमान सर्किल को यथावत रखते हुये आवागमन को सुगम यातायात के लिए आधुनिक इंजीनियरिंग का उपयोग करते हुये रिपोर्ट तैयार करने की बात कही।
मसाला चौक निर्माण के लिए जयपुर की तर्ज पर डीपीआर में आवश्यक बदलाव कर कार्य शुरू करवाए। उन्होंने बताया कि ऑक्सीजोन के लिए केंद्र सरकार से अनुमति मिल गई है, इसके प्लान पर अमल किया जाए।
कचरा प्रबंधन पर ध्यान दें निगम
जिला कलक्टर ने नगर निगम को कचरा उठाव को गति देने एवं कचरा परिवहन में लगे हुये वाहनों को ढकने एवं कचरा संग्रहण केन्दों को आधुनिक रूप से साफ सुथरा रखने के लिए आवश्यक निर्माण कार्य कराने के निर्देश दिये। बैठक में आयुक्त नगर निगम जुगलकिशोर मीणा, सचिव यूआईटी आनन्दीलाल वैष्णव, अतिरिक्त मुख्य अभियंता एसके गर्ग, वित्तीय सलाहकार विधि शर्मा सहित सभी अभियंतागण एवं कंसल्टेंट उपस्थित रहे।

(Visited 174 times, 1 visits today)

Check Also

नारायणा ई-टेक्नो स्कूल में किया 30 यूनिट रक्तदान

थैलेसिमिया बच्चों के लिये स्कूल शिक्षकों ने पहली बार दिया रक्त न्यूजवेव@कोटा श्रीनाथपुरम-ए स्थित नारायणा …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: