Friday, 29 March, 2024

सीबीएसई पेपर लीक मामले में दिल्ली का कोचिंग संस्थान शक के घेरे में

न्यूजवेव @ नईदिल्ली
इस वर्ष सीबीएसई परीक्षा में हाल ही में दो पेपर लीक होने के बाद दिल्ली पुलिस को जाचं में कुछ महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं। गुरूवार को दिल्ली पुलिस अनुसंधान में पता चला कि सोशल मीडिया में पेपर लीक होने के मामले में राजेंद्र नगर में संचालित एक कोचिंग संस्थान की भूमिका हो सकती है। पुलिस टीम ने 25 से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ प्रारंभ कर दी।

क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी ने बताया कि 23 मार्च को दिल्ली पुलिस को एक अज्ञात फैक्स मिला, जिसमें राजेंद्र नगर में कोचिंग संस्थान चलाने वाले विक्की के खिलाफ पेपर लीक करने की शिकायत मिली। गौरतलब है कि इसी क्षेत्र के 2 स्कूलों के परीक्षा केंद्रों पर पेपर लीक होने की खबर फैली थी।

इसी तरह, 26 मार्च को पुलिस को एक बिना पता लिखा हुआ लिफाफा मिला, जिसमें 12वीं बोर्ड परीक्षा में इकोनोमिक्स पेपर की 4 हस्तलिखित शीट्स भेजी गई थी, जो मूल पेपर से मिलती-जुलती थी। दिल्ली पुलिस ने उन 10 विद्यार्थियों की पहचान कर ली है जिनको वाट्सअप पर ये पेपर मिला था। पुलिस संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

एमएचआरडी ने पेपर लीक होने के मामले को गंभीरता से लेते हुए गहराई से जांच करने तथा दोषी व्यक्तियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उधर, सीबीएसई सूत्रों के अनुसार, दोनों पेपर दोबारा कराने के लिए इसी हफ्ते में नई तारीख की घोषणा कर दी जाएगी।

(Visited 189 times, 1 visits today)

Check Also

एलन स्कॉलरशिप एडमिशन टेस्ट (ASAT) 24 व 31 मार्च को

कक्षा 10 से 11 में जाने वाले स्टूडेंट्स के लिए कक्षाएं 27 मार्च से न्यूजवेव …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: