Friday, 19 April, 2024

बीकानेर टेक्निकल यूनिवर्सिटी के संघठक कॉलेज में बी.टेक. की प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ

न्यूजवेव बीकानेर

बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय (बीटीयू) में शैक्षणिक सत्र 2019-20 में बीटेक कोर्स के लिये प्रवेश प्रक्रिया 30 मई से प्रारंभ कर दी गई। प्रवेश प्रक्रिया 29 जून तक जारी रहेगी। विद्यार्थियों को बीकानेर टेक्निकल यूनिवर्सिटी के संघटक कॉलेज यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टैक्नोलॉजी, बीकानेर (रीप कोड-054) में पढ़ने का अवसर मिलेगा।

इस गवर्नमेंट कॉलेज में विद्यार्थियों को 6 ब्रान्चों मैकेनिकल, सिविल, इलेक्ट्रिकल, कम्प्यूटर साइंस, इलेक्ट्रोनिक्स एवं कम्यूनिकेशन तथा सिरेमिक इंजीनियरिंग में प्रवेश लेने का मौका मिलेगा। विद्यार्थी इंजीनियरिंग काउंसलिंग में शामिल होने के लिए वेबसाइट www.reapraj.com  रजिस्ट्रेशन कर कॉलेज कॉड-054 का चयन करके प्रवेश ले सकते हैं।

कुलपति प्रो.एच.डी.चारण ने बताया कि विद्यार्थियों के पंजीयन में मदद करने के लिए यूनिवर्सिटी के संघटक कॉलेज में एक टीम का गठन किया गया है। टीम में डॉ. धर्मेन्द्र यादव, मो.नं. 7665554333, डॉ. राकेश परमार मो. 9828506214 एवं अभिषेक पुरोहित मो.न. 982830055 से प्रवेश के इच्छुक विद्यार्थी जानकारी ले सकते हैं।

रीप-2019 की पंजीयन फीस रू. 700 है, जिसे ई-मित्र, नेटबेंकिंग, डेबिट कार्ड एवं क्रेडिट कार्ड के माध्यम से जमा कराया जा सकता है। प्रवेश प्रक्रिया मे ंशामिल होने के लिए विद्यार्थियों के स्केन डॉक्यूमेंट, मोबाइल नंबर, ईमेल आई डी एवं आधार कार्ड आवश्यक है।

एम.टेक. विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप

उन्होंने बताया कि बीटीयू/यूसीईटी में बीटेक के अतिरिक्त एम.टेक. एवं एमबीए कोर्स भी हैं। एम.टेक. विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप दी जाएगी। सभी कोर्सेस में इस वर्ष से नई स्कीम लागू की गई है जिसमें विद्यार्थी पढ़ाई के साथ उद्योगों में जाकर प्रेक्टिस करेगे। उन्हे थ्योरी व प्रेक्टिकल से जुडने का सीधा मौका मिलेगा।

(Visited 275 times, 1 visits today)

Check Also

नारायणा ई-टेक्नो स्कूल में किया 30 यूनिट रक्तदान

थैलेसिमिया बच्चों के लिये स्कूल शिक्षकों ने पहली बार दिया रक्त न्यूजवेव@कोटा श्रीनाथपुरम-ए स्थित नारायणा …

error: Content is protected !!