Saturday, 20 April, 2024

कोटा में ‘एचीवर कॅरियर इंस्टीट्यूट’ का शुभारंभ

सात अनुभवी कोचिंग शिक्षकों ने नये संस्थान की नींव रखी

न्यूजवेव@ कोटा

शिक्षा नगरी कोटा में नए सत्र 2019-20 से मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी के लिये 7 अनुभवी शिक्षकों ने सोमवार को नए कोचिंग संस्थान ‘एचीवर कॅरियर इंस्टिट्यूट’ का भव्य शुभारंभ किया। संस्थान के राजीव गांधी नगर परिसर का कलश स्थापना एवं गणपति पूजन के साथ 22 अप्रैल को विधिवत शुभारंभ किया गया।

निदेशक डॉ. अमित गुप्ता ने बताया कि एजुकेशन सिटी में नीट, एम्स एवं जिपमेर जैसी प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी के लिये क्वालिटी एजुकेशन देने एवं अनुभवी शिक्षकों द्वारा सही गाइडेंस के साथ प्रत्येक विद्यार्थी के चयन पर फोकस किया जाएगा। इस अवसर पर निदेशक डॉ. मोहम्मद सलीम, पंकज तलवार, प्रदीप चित्तौड़ा, रमेश शारदा, संजय अग्रवाल एवं गोविंद शर्मा ने ने विद्यार्थियों को संस्थान की टीचिंग मैथेडोलॉजी तथा मेधावी छात्रों के लिए 90 प्रतिशत तक स्कॉलरशिप योजना के बारे में जानकारी दी।

प्रत्येक बैच में अनुभवी फैकल्टी

उन्होंने कहा कि मेडिकल विद्यार्थियों को एक ही छत के नीचे सभी डाउट्स को दूर कर सही रणनीति से तैयारी करने की तकनीक समझाई जाएगी। संस्थान में प्रत्येक बैच में अनुभवी फैकल्टी द्वारा एक समान स्तर पर पढाया जाएगा, जिससे सभी विद्यार्थियों में सफलता का आत्मविश्वास पैदा हो। उल्लेखनीय है कि ‘एचीवर कॅरियर इंस्टिट्यूट के सभी सातों निदेशकों ने विगत बीस वर्षों में एलन एवं कॅरिअर पॉइंट जैसे संस्थानों में विद्यार्थियों को नीट एवं एम्स में सलेक्शन दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इस अवसर पर संस्थान में विश्वास जताने वाले देश के सभी विद्यार्थियों एवं अभिभावकों का आभार जताया।

(Visited 412 times, 1 visits today)

Check Also

नारायणा ई-टेक्नो स्कूल में किया 30 यूनिट रक्तदान

थैलेसिमिया बच्चों के लिये स्कूल शिक्षकों ने पहली बार दिया रक्त न्यूजवेव@कोटा श्रीनाथपुरम-ए स्थित नारायणा …

error: Content is protected !!