Sunday, 8 December, 2019
Home / देश / कोटा में नया एयरपोर्ट जल्द, भूमि निरीक्षण के लिये उच्चस्तरीय टीम 21 को कोटा में

कोटा में नया एयरपोर्ट जल्द, भूमि निरीक्षण के लिये उच्चस्तरीय टीम 21 को कोटा में

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की पहल पर एयरपोर्ट अथॉरिटी के प्रयास हुये तेज
न्यूजवेव नईदिल्ली
लोकसभा अध्यक्ष व कोटा-बूंदी के सांसद ओम बिरला की पहल पर कोटा में बूंदी मार्ग पर झाखमुंड गांव के पास नया ग्रीन एयरपोर्ट बनाने की प्रक्रिया तेज हो गई है। नये एयरपोर्ट के लिये प्रस्तावित भूमि का निरीक्षण करने के लिये एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया, नईदिल्ली की उच्च स्तरीय टीम 21 अगस्त को कोटा पहुंचेगी।

इस 6 सदस्यीय उच्चस्तरीय विशेषज्ञ टीम में एयरोड्रम प्लानिंग विभाग की ओर से महाप्रबंधक प्लानिंग मोहम्मद तेजुद्दीन, संयुक्त महाप्रबंधक ऑपरेशन श्रीमती नीरजा राठी, संयुक्त जीएम एटीएम एलडी मोहंती, जीएम आर्किटेक्चर एके लकरा, संयुक्त जीएम सीएनएस टीके गुप्ता तथा सिविल इंजीनियरिंग में सीनियर मैनेजर शेखर कुमार शामिल होंगे। 6 टीम दो दिवसीय दौरे पर 21 अगस्त को शाम 4ः25 पर राजधानी एक्सप्रेस से कोटा पहुंच रही है। टीम सदस्य 21 व 22 अगस्त को बूंदी मार्ग पर प्रस्तावित कोटा ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट का अवलोकन करेंगे।
याद दिला दें कि पिछले दिनों कोटा प्रवास पर लोकसभा अध्यक्ष ने कोटा में प्राथमिकता से नया एयरपोर्ट बनवाने के लिये प्रयास तेज करने का भरोसा दिलाया था। राज्य के नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने भी राज्य सरकार की ओर से कोटा में प्रस्तावित नये एयरपोर्ट के लिये प्राथमिकता से भूमि आंवटित करने का आश्वासन दिया है। भूमि चयन की प्रक्रिया पूरी होने पर कोटा को जल्द ही नये एयरपोर्ट की घोषणा की जा सकती है।

Check Also

लोकसभा अध्यक्ष ने आपदा राहत के लिये उच्चस्तरीय बैठक ली

कोटा सहित राजस्थान में वर्षा के कारण ध्वस्त मकानों व फसलों के लिये सहायता राशि …

error: Content is protected !!