Monday, 6 July, 2020

शादी की सालगिरह पर पति-पत्नि ने लिया देहदान संकल्प

न्यूजवेव @ कोटा
शिक्षा विभाग से सेवानिवृत्त टीचर राधा शर्मा ने विवाह की 46वीं वर्षगांठ अनूठे ढंग से मनायी। उन्होंने खुशी के इस मौके पर परोपकार के लिये देहदान का संकल्प लेने की घोषणा की, पत्नी से प्रेरित होकर पति दयाकृष्ण शर्मा ने भी देहदान करने का सामूहिक संकल्प लिया।
राधा शर्मा ने बताया कि वे 2 साल से देहदान का संकल्प लेने की इच्छुक थी लेकिन इसके लिये उचित अवसर का इंतजार था जो आज पूरा हुआ। उन्होंने नेत्रदान-अंगदान-देहदान के लिये काम कर रही संस्था शाइन इंडिया फाउंडेशन से सम्पर्क किया। संस्था ने घर जाकर देहदान का संकल्पपत्र देकर जरूरी जानकारी, उपयोगिता व भ्रांतियों को दूर करने की पूरी जानकारी दी।
उन्होंने रिश्तेदारों, करीबी दोस्तों व बेटे नितेश, बेटी शिल्पा शर्मा, पति दयाकृष्ण शर्मा को भी अपना यह निर्णय बताया। पुलिस विभाग से सेवानिवृत्त दयाकृष्ण ने अपनी पत्नि को देहदान के संकल्प लेने के बाद उन्हें उत्साहित देखा। उनसे प्रेरित होकर खुद ने भी देहदान का संकल्प कर लिया। इस दम्पत्ति द्वारा देहदान संकल्प लेने के उपरांत संस्था सदस्यों ने उनको घर जाकर देहदान प्रशस्ति पत्र, देहदान पंजीकरण कार्ड देकर सम्मान किया। इसके साथ ही दोंनो के मन में इस बात का सुकून था कि देहदान संकल्प लेने से उनकी देह भावी चिकित्सकों के अध्ययन करने से समाज के काम आ सकेगी।

(Visited 33 times, 1 visits today)

Check Also

कोरोना वायरस के उपचार में संभावित विकल्प हैं चाय और हरड़

IIT दिल्ली के शोधकर्ताओं ने चाय और हरितकी में ऐसे तत्व का पता लगाया है …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: