Friday, 29 March, 2024

हैप्पीनेस कॅरिअर कॉनक्लेव में पहले दिन उमडा 20 हजार विद्यार्थियों का सैलाब

दो दिवसीय नेशनल कॉनक्लेव का भव्य उद्घाटन। एक ही छत के नीचे 40 से ज्यादा यूनिवर्सिटी व इंस्टीट्यूट ने दी नये कोर्सेस की जानकारी

न्यूजवेव@ कोटा

कोटा  में  ‘हैप्पीनेस कॅरिअर कॉनक्लेव’ का उद्घाटन शुक्रवार को विधायक संदीप शर्मा, पुलिस अधीक्षक शहर दीपक भार्गव, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट वीरेंद्र प्रताप सिंह, अतिरिक्त जिला न्यायाधीश राजीव कुमार बिजलानी, एलन निदेशक बृजेश माहेश्वरी, वायब्रेंट निदेशक एम.एस.चौहान, सीबीएसई स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रदीप सिंह गौड़, डॉ.देंवेंद्र विजयर्गीय व डॉ.अशोक शारदा ने किया।

विधायक संदीप शर्मा ने कहा कि ऐसे नेशनल कॉनक्लेव से कोटा के शैक्षणिक वातावरण को नई पहचान मिली है। मिनी इंडिया कोटा में हर राज्य से बच्चे पढाई करने आते हैं, यहां उनको सही गाइडेंस देना सभी शिक्षा संस्थानों का दायित्व है। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट के निदेशक गोविंद माहेश्वरी, राजेश माहेश्वरी व नवीन माहेश्वरी सहित नेशनल यूनिवर्सिटी के शिक्षाविद, डॉक्टर्स व गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

एलन एंटरप्रिन्योर्स के प्रोजेक्ट ‘हैप्पीनेस कॅरिअर कॉनक्लेव’ के चेयरमैन आराध्य माहेश्वरी ने बताया कि पहले दिन एलन, वायब्रेंट, रेजोनेंस, मोशन, कॅरिअर पॉइंट सहित सभी कोचिंग संस्थानों व स्कूलों के 20,000 से अधिक विद्यार्थियों में जबर्दस्त उत्साह दिखाई दिया। परिसर में बने तीन विशाल डोम में 40 सेे अधिक नेशनल यूनिवर्सिटी व कॉलेजों के स्टॉल्स पर विद्यार्थियों ने नये कोर्सेस की जानकारी ली। दो ओडी में दिनभर आयोजित विशेष सत्रों में शिक्षाविदों व विशेषज्ञों ने सवाल-जवाब के माध्यम से स्कूल व कोचिंग विद्यार्थियों को मोटिवेट किया।

उन्होंने बताया कि कॉनक्लेव में पहले दिन में उमड़ा उत्साह विद्यार्थियों के मन में छिपी जिज्ञासा को दर्शाता है। साइंस, कॉमर्स व आटर्स के हजारों विद्यार्थियों को कक्षा-12वीें के बाद उच्च शिक्षा के बेहतरीन विकल्प एक ही प्लेटफॉर्म पर मिलने से बहुत लाभ हुआ।

माय हैप्पीनेस टीम के प्रवक्ता सीए अनंत लोढा ने बताया कि कॉनक्लेव में विद्यार्थियों को कॅरियर पर आधारित पुस्तक ‘और भी है राहें’ वितरित की गई। डॉक्टर्स की पैनल टॉक में डॉ. साकेत गोयल, डॉ. विदूषी पांडेय व डॉ. चित्रांगना जैन ने विद्यार्थियों को मेडिकल में कॅरिअर की उपयोगी जानकारी दी।
छोटे परदे के स्टार्स भी छाये रहे

कॉनक्लेव में सोनी चेनल के सुपर डांसर प्रोग्राम चेप्टर टू विनर बिशाल शर्मा, जी टीवी फेम डांस इंडिया डांस चैम्पियंस के योगेश शर्मा, सुपर डांसर चेप्टर टू के रितिक, सारेगामा लिटिल चैैम्प की विजेता सौम्या शर्मा, वॉयस किड्स की प्रियांशी श्रीवास्तव तथा गायक पीयूष पंवार ने रंगारंग प्रस्तुतियां देकर विद्यार्थियों का भरपूर मनोरंजन किया। कॉनक्लेव के अंतिम दिन शनिवार को भी उच्च शिक्षा से जुडे़ कई उपयोगी सेमिनार व वर्कशॉप होंगे।

(Visited 181 times, 1 visits today)

Check Also

कांग्रेस धारा 370 लाई, भाजपा ने इसे हटाया, यही विचारधारा का अंतर- बिरला

-भाजपा प्रत्याशी के रूप में कांग्रेस समेत विपक्ष पर प्रहार न्यूजवेव@ कोटा लोकसभा चुनाव में …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: