Wednesday, 14 April, 2021

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला करेंगे चतुर्थ धनिया सेमिनार का शुभारंभ

28 फरवरी को कई राज्यों के धनिया व्यापारी, मसाला उत्पादक व कृषि विशेषज्ञ कोटा आयेंगे
न्यूजवेव @ कोटा

भामाशाह मण्डी कोटा के धनिया व्यापारियों एवं खाद्य पदार्थ कन्वेसिंग एजेन्ट एसोसिएशन की संयुक्त बैठक गुरूवार को होटल पारस में सम्पन्न हुई, जिसमें 28 फरवरी, रविवार को बूंदी रोड स्थित हरियाली रिसोर्ट में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय धनिया सेमिनार की तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया।
एसोसिएशन के अध्यक्ष कैलाशचंद दलाल एवं सचिव रतनलाल गोचर ने बताया कि इस राष्ट्रीय सेमिनार का शुभारंभ लोकसभा अध्यक्ष एवं कोटा-बूंदी के सांसद ओम बिरला रविवार 28 फरवरी को प्रातः 11 बजे करेंगे।

सेमिनार के तीन अलग-अलग सत्र मे बेहतर खुशबू, उच्च क्वालिटी व औषधि गुणों से भरपूर धनिया की पैदावार, निर्यात, गुणवत्ता तथा व्यापार से जुडे़ मुद्दों पर विशेषज्ञों एवं व्यवसायियों द्वारा मंथन किया जायेगा। दरअसल विशेषज्ञों एवं व्यापारियों के बीच यह प्रत्यक्ष संवाद का महाकुम्भ है, जिसमें मौसमी प्रभाव, फसल अनुमान, किसानों से सीधा सम्पर्क, भविष्य की योजना एवं परिशोधन की नई तकनीकों पर सार्थक चर्चा की जायेगी, जिससे धनिया की पैदावार करने वाले किसानों को भी लाभ होगा।
उन्होंने बताया कि सेमिनार में विभिन्न राज्यों से कोटा आने वाले मसाला उत्पादक, निर्यातक, कृषि वैज्ञानिक एवं धनिया व्यापारी नई जानकारियों का आदान-प्रदान करेंगे। ऑची मसाला, चेन्नई के चेयरमेन पदमसिंग आईसैक, पी सी कनन के महेश्वरन, एम.डी.एच मसाला., एवरेस्ट मसाला तथा गोल्डी मसाला आदि कंपनियों के वरिष्ठ प्रतिनिधि सेमिनार में भाग लेंगे। रविवार को तीन सत्रों में होने वाली इस सेमिनार में कोविड-19 की गाइडलाइन के अनुसार सोशल डिस्टेन्सिंग, मास्क तथा सेनेटाईजेशन की अनुपालना की जायोगी।
बैठक में भामाशाह मंडी के व्यापारी शिवकुमार जैन, पारस जैन, महावीर मित्तल तथा सज्जन कुमार आदि उपस्थित रहेे। सेमिनार का उद्देश्य धनिया से सम्बन्धित प्रत्येक वर्ग का परस्पर मेल मिलाप, विचारों का आदान प्रदान तथा व्यापार का विस्तार करने का हैं।

(Visited 121 times, 1 visits today)

Check Also

राज्य की इंजीनियरिंग शिक्षा में क्वालिटी इम्प्रूवमेंट की कार्ययोजना नही

राज्य के 11 कॉलेजों में 250 असिस्टेंट प्रोफेसर्स की नियुक्तियां अधर में अटकी न्यूजवेव@ कोटा …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: