Wednesday, 17 April, 2024

कोई भूखा न सोये, हम कोरोना वायरस से जीतेगे -ओम बिरला

लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने ब्रिज कॉन्फ्रेंसिंग में 5500 लोगों से किया संवाद
न्यूजवेव @ कोटा
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि देश में सम्पूर्ण लॉकडाउन को लागू हुये सात दिन बीत चुके हैं। इस दौरान रोग के प्रति जनजागरूकता, स्वअनुशासन, चिकित्सा, पुलिस व जिला प्रशासन की सतर्कता व स्वयंसेवी संस्थाओं की जागरूकता से कोटा-बूंदी संसदीय क्षेत्र इस रोग की चपेट मे नही आया है। लेकिन मंजिल अभी दूर है। पूरे धैर्य एवं अनुशासन के साथ हमें 14 अप्रैल तक लॉकडाउन की पूरी पालना करके कोरोना वायरस को हराना है।
लोकसभा अध्यक्ष ने मंगलवार को दिल्ली से ब्रिज कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम कोटा-बूंदी संसदीय क्षेत्र के 5500 से अधिक लोगो के साथ लाइव संवाद किया। उन्होंने वर्तमान व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने लिए आवश्यक सुझावों पर चर्चा की। बिरला ने कहा कि वर्तमान में इस रोग का उपचार किसी दवा कम्पनी या वैज्ञानिक के पास नही है। एक दूसरे से सामाजिक दूरी बनाकर ही इसका इलाज संभव है। इसकी भयावहता का अंदाजा दुनिया के अन्य देशों से लगा सकते है तथा देश में भी प्रतिदिन इसके आंकडे बढते जा रहे है।
सवंाद के दौरान कुछ लोगों ने वर्तमान व्यवस्था में कुछ सुधार के लिये सुझाव दिये ताकि लोकडाउन को अधिक प्रभावी बनाया जा सके। बिरला ने उचिव सुझावों को जिला प्रशासन के माध्यम से लागू करवाने के लिऐ आश्वस्त किया। बिरला ने इस संकट की घडी में समाज के जरूरमंद, निर्धन व असहाय वर्ग के लिए भोजन व आवश्यक सामग्री की व्यवस्था करने के कार्य में जुटे सभी स्वयंसेवी संगठनों का आभार जताते हुऐ इसी तरह लोगो की मदद का करने का आग्रह किया ताकि कोई भी व्यक्ति भूखा नही सोये।

(Visited 269 times, 1 visits today)

Check Also

डॉ. मीनाक्षा शारदा IMA कोटा की निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित

न्यूजवेव@ कोटा चिकित्सकों के राष्ट्रव्यापी संगठन इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) की कोटा ईकाई के वािर्षक …

error: Content is protected !!