Sunday, 7 June, 2020

कोरोना वॉरियर्स को मिलेंगे 5 लाख सुरक्षा उपकरण

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की पहल पर कोटा-बूंदी क्षेत्र में आज से वितरण
न्यूजवेव @ कोटा
कोरोना जंग के खिलाफ जनता की सेवा में जुटे डॉक्टर्स, मेडिकल स्टाफ, स्वच्छताग्रहियों, पुलिसकर्मियों सहित आपदा राहत कार्यो से जुडे विभिन्न विभागों  के लोगों को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की ओर से 5 लाख मास्क, सेनेटाईजर व ग्लव्स आदि वितरित किये जायेंगे।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि कोरोना के खिलाफ इस युद्ध में सबसे अहम भूमिका डाक्टर्स, मेडिकल स्टाफ, स्वच्छताग्राहियों व पुलिसकर्मियों की है जो खुद को खतरे में डालकर इस वायरस का मुकाबला कर रहे हैं। ऐसे में हमारा दायित्व है कि इनके जज्बे को सलाम करते हुए हर संभव सहयोग करें। इसी भावना से 5 लाख ग्लब्ज, मास्क और सैनेटाइजर्स की व्यवस्था की गई है। यह उपकरण कोटा-बूंदी क्षेत्र की प्रत्येक नगर पालिका और पंचायत क्षेत्र में कोरोना को हराने में जुटे कोरोना वॉरियर्स को वितरित किए जाएंगे।
महिलायें घरों पर बनायें मास्क
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने महिलाओं से आग्रह किया है कि वर्तमान में लॉकडाउन के चलते घर पर ही सिलाई मशीन से मास्क बनायें जिससे उन मास्कों को जरूरतमंद लोगो तक पहुॅचाया जा सके। बिरला ने कहा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु एकमात्र उपाय सोशल डिस्टेंसिग के साथ ही मास्क का उपयोग करें। बिरला ने महिलाओं से आग्रह किया है कि वह घरेलू सिंलाई मशीन से मास्क बनाकर अपने आस-पास सब्जी बेचने वाले, दूध वाले सहित ऐसे लोगो को दे जो अपने आस-पास बिना मास्क के घूम रहे है ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

(Visited 78 times, 1 visits today)

Check Also

RPVT-2020 के लिये 20 जून तक करें ऑनलाइन आवेदन

न्यूजवेव @ जयपुर/कोटा राजस्थान प्री-वेटरनरी टेस्ट (RPVT-2020) में ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 5 जून …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: