Tuesday, 23 April, 2019
Home / शहर / कोटा में पहली पार्क रन कर मतदाताओं ने ली सामूहिक शपथ

कोटा में पहली पार्क रन कर मतदाताओं ने ली सामूहिक शपथ

700  प्रतिभागियों ने पहली पार्क रन में हिस्सा लिया

न्यूजवेव कोटा 
विश्व स्वास्थ्य दिवस 7 अप्रैल को शहर के गणेश उद्यान व सीवी गार्डन में आईआरसी द्वारा रोमांचक पार्क रन आयोजित की गई। जिसे जिला कलक्टर मुक्तानंद अग्रवाल ने हरी झंडी दिखाकर शुरू किया। इसमें 300 से अधिक प्रतिभागियों ने 5 किमी की दौड़ लगाना प्रारम्भ किया जिनमें 7 साल के बच्चों से लेकर बुजुर्ग, युवा, महिलाएं व नियमित धावक सामूहिक दौड़ लगाने आये तो सभी को उत्साह चरम पर पहुंचा।


सुबह 6ः30 बजे गणेश उद्यान में पार्क रन में आईआरसी के अजय सेठी ने बताया कि हर माह दूसरे शनिवार को दोनों पार्क में यह दौड होगी, जिसमें प्रतिभागी निःशुल्क हिस्सा ले सकते हैं। उसके लिए उन्हें पंजीयन कराना आवश्यक है। जो 12 माह तक लगातार इसमें हिस्सा लेंगे उन्हें एक शानदार पार्क रन की टीशर्ट प्रदान की जाएगी।
मुख्य अतिथि कोटा हार्टवाइज कैम्पेन के प्रणेता डॉ.साकेत गोयल ने कहा कि हमेशा स्वस्थ्य व फिट बने रहने के लिये एसी दौड को दिनचर्या का हिस्सा बनाएं। सीए कुमार विकास जैन व अविनाश बेदी ने उपस्थित प्रतिभागियों को 29 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव में मतदान करने की शपथ दिलाई व रोटरी क्लब से दर्पण जैन व रोटरी क्लब के अन्य सदस्यों ने ‘पार्क रन’ टीशर्ट का अनावरण किया। संचालन कैलाश गजराज ने किया।
दूसरी पार्क रन 7ः30 बजे सीवी गार्डन में शुरू हुई जिसमें 400 से अधिक प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। मुख्य अतिथि कोटा जिला कलेक्टर मुक्तानंद अग्रवाल ने सभी को मतदान करने की शपथ दिलाई और साथ ही उन्हें नियमित व्यायाम करने के बारे में बताया। रोटरी क्लब की अध्य्क्षा प्रज्ञा मेहता ने पार्क रन’ टीशर्ट का अनावरण किया। ‘पहले मतदान करें फिर दूजा काम करें’ थीम के साथ दोनों स्थानों पर लोगों ने 11 मई को आयोजित दूसरी पार्क रन केे लिये बड़ी संख्या में पंजीयन कराये। इसके निःशुल्क ऑनलाइन पंजीयन 7 मई तक करायें जा सकते हैं।

Check Also

लक्ष्य वोटर नहीं लेकिन वोट की अलख जगाएगा

कक्षा-10वीं का छात्र लक्ष्य 240 किमी साइकिल यात्रा कर मतदान प्रतिशत बढाने की अपील करेगा …

error: Content is protected !!