Monday, 8 July, 2019
Home / Highlights / शहीद जवानों के बच्चों को प्रवेश परीक्षाओं की निःशुल्क कोचिंग

शहीद जवानों के बच्चों को प्रवेश परीक्षाओं की निःशुल्क कोचिंग

सांगोद के शहीद हेमराज मीणा के बच्चों की सम्पूर्ण पढ़ाई का खर्च उठाएंगे कोटा के कोचिंग संस्थान
न्यूजवेव@ कोटा
एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद जवानों के बच्चों को इंजीनियरिंग व मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं की निःशुल्क कोचिंग देने की घोषणा की है। इस संबंध में संस्थान द्वारा सीआरपीएफ के महानिदेशक राजीव रॉय भटनागर को प्रस्ताव भेजा गया। शनिवार को हर कक्षा में विद्यार्थियों ने दो मिनट का मौन रखकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

निदेशक नवीन माहेश्वरी ने बताया कि देश की रक्षा के लिये प्राण न्यौछावर करने वाले वीर सपूतों को संस्थान नमन करता है। सैनिकों के इस शौर्य व समर्पण के प्रति कृतज्ञता रखते हुए संस्थान ने समस्त शहीद सैनिकों के बच्चों को जेईई मेन, एडवांस्ड, नीट व एम्स आदि प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी के लिए निशुल्क कोचिंग देने का निर्णय किया है। शहीदों के बच्चे संस्थान के देशभर में स्थित किसी भी सेंटर पर सुविधानुसार कोचिंग ले सकेंगे। साथ ही कोटा जिले के सांगोद क्षेत्र से विनोदकलां गांव के शहीद जवान हेमराज मीणा के बच्चों की शिक्षा का सम्पूर्ण खर्च भी उठाया जाएगा।

रेजोनेंस व मोशन एजुकेशन भी आगे आए

रेजोनेंस के प्रबंध निदेशक आरके वर्मा ने सामाजिक पहल करते हुये कहा कि कोटा जिले के शहीद हेमराज मीणा के बच्चों की स्कूल व कोचिंग का पूरा खर्च संस्थान द्वारा उठाया जाएगा। उन्होंने अपील की कि सभी नागरिक अपने क्षेत्रों में शहीद जवानों के परिजनों के सहभागी बनने का प्रयास करें।
शक्रवार को शहर में कैंडल मार्च के दौरान मोशन एजुकेशन के निदेशक नितिन विजय ने भी शहीद हेमराज के बच्चों की पढाई का पूरा खर्च उठाने की घोषणा की है। हॉस्टल एसोसिएशन के अध्यक्ष नवीन मित्तल ने कोटा में शहीद के बच्चों के लिये ठहरने व खाने की निशुल्क व्यवस्था करने की घोषणा की है।

Check Also

विद्यार्थी ही कोटा और रेजोनेंस के ब्रांड एम्बेसेडरः आर.के.वर्मा

‘विक्ट्री सेलिब्रेशन-2019’  : रेजोनेन्स विद्यार्थियों को 39 लाख रूपये से अधिक के पुरस्कार से नवाजा  …

error: Content is protected !!