Wednesday, 27 March, 2019
Home / एजुकेशन / ‘ए वतन आबाद रहे तू, मैं जहां रहूं याद रहे तू..’

‘ए वतन आबाद रहे तू, मैं जहां रहूं याद रहे तू..’

यूरो किड्स के नन्हें बच्चों ने सैनिक बनकर मनाया ‘ग्रांड पेरेंट्स डे’

न्यूजवेव कोटा

यूरो किड्स स्कूल कोटा जंक्शन में गुरूवार 7 मार्च को देशभक्ति थीम पर ‘ग्रांड पेरेंट्स डे’ उत्साहपूर्वक मनाया गया। स्कूल परिसर में सैनिकों की वेशभूषा में सजे प्ले ग्रुप, नर्सरी, एलकेजी व एचकेजी के बच्चों ने हाथों में तिरंगा लिये मार्च पास्ट किया। इस दौरान देशभक्ति गीत ‘ए वतन, मेरे वतन, आबाद रहे तू, मैं जहां रहूं, याद रहे तू….’ की गूंज के साथ समूचे परिसर में बच्चे, अभिभावक एवं उनके दादा-दादी, नाना-नानी पुलवामा के वीर शहीदों को नमन करते रहे।

स्कूल निदेशिका कुसुमलता जैन ने बताया कि बच्चों को देशभक्ति के संस्कार देने के साथ यह महसूस कराया कि परिवार में दादा-दादी व नाना-नानी घर की बुनियाद होते हैं। इसलिये सैनिकों की वर्दी में बच्चे दादा-दादी को तिलक लगाकर समारोह स्थल पर लेकर गये। बच्चों को बताया गया कि कैसे देश के एक पौते अभिनंदन ने दादा-दादी और देश का मान बढाया है।

विंग कमांडर अभिनंदन बना पोलिवो

प्ले ग्रुप के छात्र पोलिवो एयर विंग कमांडर अभिनंदन बने, जिसे मनकीरत के दादा-दादी ने तिलक लगाकर सेल्यूट किया। वहीं प्री-स्कूल के हार्दिक, गौरव, आयांश व कनिष्का सहित अन्य बच्चों ने सैनिक बनकर तिरंगा लहराया तो समूचा परिसर भारत माता की जय के उद्घोष के साथ करतल घ्वनि से गूंज उठा। समारोह में नन्हे-मुन्ने बच्चों ने ‘मंूछ वाले दादू और गोल मटोल दादीजी..’ गीत सुनाया तो माहौल ठहाकांे से गूंज उठा। बुजुर्गों ने ‘ली’ शब्द जोड़कर नये शब्द से एकल गान प्रतियोगिता में भाग लिया तो उनको अपने बचपन के मस्तीभरे दिन ताजा हो गये। अंत में विद्यार्थियों ने बुजर्गों के पैर छूकर आर्शीवाद लिया।

Check Also

GET-2019 Topper Shashank dreamt of serving the country

Toppers Talk  Newswave@New Delhi 21-year-old Shashank Mangal from Murena district of Madhya Pradesh has topped …

error: Content is protected !!