Sunday, 8 December, 2019
Home / Featured / कोटा में हैप्पीनेस कॅरिअर कॉनक्लेव 22 नवंबर से

कोटा में हैप्पीनेस कॅरिअर कॉनक्लेव 22 नवंबर से

दो दिवसीय नेशनल कॉनक्लेव में 40 से ज्यादा यूनिवर्सिटी, कंसलटेंट, शिक्षा समूह एवं कोचिंग संस्थान भाग लेंगे। छोटे परदे पर धाक जमाने वाले लिटिल स्टार्स भी कोटा में
न्यूजवेव @ कोटा
‘माय कोटा हैप्पीनेस सिटी’ इनीशिएटिव के तहत एलन एंटरप्रेन्योर्स तथा कोटा के कोचिंग व शिक्षा संस्थानों द्वारा आयोजित दो दिवसीय ‘हैप्पीनेस कॅरियर कॉनक्लेव’ का शुभारंभ शुक्रवार 22 नवम्बर सुबह 10 बजे से होगा। एलन एंटरप्रिन्योर्स के प्रोजेक्ट चेयरमैन आराध्य माहेश्वरी ने बताया कि झालावाड़ रोड पर सिटी मॉल के सामने तीन विशाल डोम में इस नेशनल कॉनक्लेव का उद्घाटन मुख्य अतिथि लाडपुरा विधायक कल्पना देवी, कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा एवं एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट के निदेशक बृजेश माहेश्वरी करेंगे।
प्लान-बी के विकल्पों की जानकारी देंगे
एलन निदेशक बृजेश माहेश्वरी ने पत्रकारों को बताया कि देश के हर कोने से बच्चे अच्छे करिअर का जुनून लेकर कोटा आते हैं, वे पूरी एनर्जी के साथ साधना करते हैं। ऐसे में सभी कोचिंग व शिक्षण संस्थान मिलकर कॅरिअर में सही विकल्पों के साथ उज्जवल भविष्य के दरवाजे खोलना चाहते हैं।


वायब्रेंट एकेडमी के निदेशक एम.एस.चौहान ने कहा कि मेडिकल विद्यार्थी को पता ही नहीं होता है कि वे बीटेक, लॉ कोर्सेस या न्यू टेक्नोलॉजी भी कर सकते हैं। इस कॉनक्लेव से उन्हें समय पर सही जानकारी मिलेगी, जिससे वे अच्छे कॉलेज का चयन कर सकेंगें। मोशन आईआईटी के निदेशक नितिन विजय ने कहा कि सभी संस्थानों में बच्चों को प्लान-‘ए’ के साथ कॅरिअर में प्लान-बी भी बताया जाये। इस कॉनक्लेव से प्लान-बी के विकल्प उनके सामने होंगे। कॅरिअर पॉइंट के अंकेश जैन ने बताया कि आज डॉक्टर या इंजीनियरिंग के अतिरिक्त और भी स्पेशलाइजेशन के कोर्सेस हैं, सही काउंसलिंग होने से हजारों बच्चों को सही राह मिलेगी।
माय हैप्पीनेस टीम के प्रवक्ता सीए अनंत लोढा, श्रेयांस मेहता व प्रणव मेहता ने कहा कि इस नेशनल कॅरिअर कॉनक्लेव में 40 से ज्यादा यूनिवर्सिटी, एजुकेशन ग्रुप, कॉलेजों के विशेषज्ञ, कंसलटेंट, डॉक्टर्स एवं प्रमुख कोचिंग संस्थान सेमिनार में विद्यार्थियों को बेहतर विकल्पों की पूरी जानकारी देंगे। पहले दिन विद्यार्थियों को कॅरियर के विभिन्न विकल्पों पर आधारित पुस्तक ‘और भी है राहें’ और निशुल्क ‘सोवीनियर’ वितरित की जाएगी।
छोटे परदे के स्टार्स मचाएंगे धमाल
कॉनक्लेव में सोनी चौनल के सुपर डांसर प्रोग्राम चैप्टर टू के विनर विशाल शर्मा, रनर अप एवं जी टीवी फेम डांस इंडिया डांस चैम्पियंस के रनर अप योगेश शर्मा, सुपर डांसर चेप्टर टू के सैकण्ड रनर अप रितिक, सारेगामा लिटिल चैैम्प की विजेता सौम्या शर्मा, वॉयस किड्स की रनर अप प्रियांशी श्रीवास्तव अपने अनूठे अंदाज से विद्यार्थियों का मनोरंजन करेंगे।
पहले दिन शुक्रवार को विभिन्न सत्रों में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट वीरेंद्र प्रताप सिंह, अतिरिक्त जिला न्यायाधीश राजीव कुमार बिजलानी, एडीएम सिटी आर.डी.मीणा, वायब्रेंट एकेडमी के निदेशक एम.एस.चौहान, सीबीएसई स्कूल एसो. के अध्यक्ष प्रदीप सिंह गौड़, डॉ. अशोक शारदा, एसएसआई अध्यक्ष मनोज राठी,अंकित लढ्डा, भुवनेश लाहोटी सहित शहर के गणमान्य नागरिक शिरकत करेंगे।

Check Also

जिला कलक्टर ने कोटा नगर निगम को हनुमान की शक्तियां याद दिलाई

न्यूजवेव@ कोटा कोटा नगर निगम की समीक्षा बैठक में जिला कलक्टर ओम कसेरा ने निगम …

error: Content is protected !!