Sunday, 8 December, 2019
Home / एजुकेशन / कोटा में हैप्पीनेस करिअर कॉन्क्लेव 22 व 23 नवम्बर को

कोटा में हैप्पीनेस करिअर कॉन्क्लेव 22 व 23 नवम्बर को

दो दिवसीय काॅनक्लेव में देश की प्रमुख यूनिवर्सिटी, इंस्टिट्यूट्स एवं विशेषज्ञ कोचिंग विद्यार्थियों को बेहतर करिअर के विकल्प बताएंगे
न्यूजवेव@ कोटा

एजुकेशन सिटी कोटा में 22 व 23 नवम्बर को देश की प्रमुख यूनिवर्सिटी व कॉलेज एक ही छत के नीचे स्टूडेंट्स को करिअर की नई राह दिखाएंगे। एलन एंटरप्रेन्योर्स के प्रोेजेक्ट चैयरमेन आराध्य माहेश्वरी ने बताया कि ‘माय कोटा हैप्पीनेस सिटी’ इनीशिएटिव के तहत एलन एंटरप्रेन्योर्स की ओर से  सभी प्रमुख कोचिंग संस्थानों के सहयोग से दो दिवसीय कॅरियर कानक्लेव का आयोजन 22 व 23 नवंबर को किया जा रहा है। यह देश का सबसे बड़ा कॅरियर कानक्लेव होगा जिसमें 40 से ज्यादा नेशनल यूनिवर्सिटी, एजुकेशन ग्रुप, काॅलेजों के विशेषज्ञ, कंसलटेंट एवं कोटा के प्रमुख कोचिंग संस्थान शामिल होंगे।

यह कॅरियर कानक्लेव कोटा के अलावा जयपुर, बैगलुरु एवं चंडीगढ में भी होगा। इस मौके पर आराध्य माहेश्वरी एवं एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के निदेशक बृजेश माहेश्वरी, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट सीआर चैधरी एवं विनोद कुमावत, सीएफओ ललित माहेश्वरी एवं सीनियर फैकल्टी विजय सोनी ने कॅरियर कानक्लेव के पोस्टर का विमोचन किया। इस दौरान एलन के सीनियर कोर टीम सदस्य भी मौजूद रहे। कोटा में पिछले चार वर्षों से यह आयोजन किया जा रहा है।
अपना भविष्य खुद लिखें
माहेश्वरी ने बताया कि दो दिवसीय कॅरियर काॅनक्लेव का आयोजन सिटी माॅल के सामने राजीव गांधी नगर में होगा। जहां विशाल एयरकंडीशंड डोम बनाया गया है। जिसमें देश की नामी यूनिवर्सिटी एवं शैक्षणिक संस्थाएं विद्यार्थियों को इंजीनियरिंग व मेडिकल क्षेत्र के अलावा अन्य क्षेत्रों में भी बेहतर कॅरियर के विकल्पों से अवगत कराएंगे। इस दौरान देष के टाॅप शैक्षणिक संस्थानों की ओर से विद्यार्थियों को नए पाठ्यक्रमों के बारे में जानकारी दी जाएगी। विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञ विद्यार्थियों से संवाद करेंगे और विभिन्न कॅरियर विकल्पों के बारे में बताएंगे।

विद्यार्थियों को बताया जाएगा कि वे किस तरह अपने बेहतर भविष्य के लिए एक मजबूत निर्णय ले सकते हैं। इस दौरान दोनों दिन कॅरियर सेमीनार भी होंगे। कॅरियर कानक्लेव में आने वाले विद्यार्थियों को कॅरियर के विभिन्न विकल्पों पर आधारित पुस्तक ‘और भी है राहें’ और ‘सोवीनियर’ की प्रति निशुल्क उपलब्ध कराई जाएगी।
कॅरियर काॅनक्लेव में शामिल होने के इच्छुक विद्यार्थियों को मोबाइल एप ‘कॅरियर काॅनक्लेव’ डाउनलोड कर खुद का रजिस्ट्रेशन कराना होगा। सामान्यतया यह देखने में आया है कि विद्यार्थियों के पास कॅरियर संबंधी विकल्पों की जानकारी का अभाव होता है। वे सिमित विकल्पों के साथ कॅरियर में आगे बढते हैं। ऐसे में यह कॅरियर काॅनक्लेव उन विद्यार्थियों के लिए उपयोगी बेहतरीन मंच होगा जो भविष्य में कुछ कर गुजरना चाहते हैं। यहां उन्हें कॅरियर के विभिन्न विकल्पों के बारे में उचित मार्गदर्शन दिया जाएगा।

Check Also

हैप्पीनेस कॅरिअर कॉनक्लेव में पहले दिन उमडा 20 हजार विद्यार्थियों का सैलाब

दो दिवसीय नेशनल कॉनक्लेव का भव्य उद्घाटन। एक ही छत के नीचे 40 से ज्यादा …

error: Content is protected !!