Sunday, 9 February, 2020
Home / Highlights / कोटा के धावक अमित चतुर्वेदी ने 250 किमी की अल्ट्रा रन पूरी की

कोटा के धावक अमित चतुर्वेदी ने 250 किमी की अल्ट्रा रन पूरी की

जज्बा : 8 मार्च को ‘द पिंक रन’ में दौड़ेंगी 1000 से अधिक महिलाएं

न्यूजवेव @ कोटा
शहर के युवा धावक अमित चतुर्वेदी ने राज्य में ‘फिट वुमन-फिट नेशन’ का संदेश देते हुए जयपुर से कोटा की 250 किलोमीटर पैदल दौड़ निर्धारित पांच दिन में पूरी की। उनके साथ 10 से अधिक महिला धावकों ने भी 21 किमी की दौड़ पूरी की।

रविवार को शहीद स्मारक पर फिटनेस स्क्वायर रनर्स क्लब (FSRC) के सदस्यों व शहर के महिला संगठनों ने पुष्पवर्षा करते हुए उनके साहसिक प्रयासों को सेल्यूट किया।
ईएनटी विशेषज्ञ डॉ विक्रांत माथुर व श्रीजी हॉस्पिटल की निदेशक डॉ नीता जिंदल ने बताया कि अंतराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर 8 मार्च को राज्य की पहली ‘द पिंक रन’ की श्रृंखला में कई शहरों व कस्बो की महिलाओं ने हेल्थ अवेयरनेस के लिए नियमित दौड़ने का संकल्प किया।
महिलाओं में दिखा जबर्दस्त उत्साह

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राइम मीताली गर्ग ने कहा कि 8 मार्च को शहर में हर आयु वर्ग की महिलाएं स्वस्थ रहने के लिए दौड़ेगी। इनमें 21 महिला धावक ऐसी हैं, जो 21 व 42 किमी की मेराथन कर चुकी हैं। इनमें नेशनल मेराथन विजेता अर्चना मुंदड़ा, डॉ प्रियंका माथुर, डॉ रुचि साहू, सीए दीपांशी जैन, डॉ नीता जिंदल, गुजन गांधी, अंकिता कालानी, राखी शर्मा, रिचा अग्रवाल, जेसीआई स्किल ट्रेनर मीता अग्रवाल, श्वेता चतुर्वेदी, जेसीआई सुरभि प्रेसीडेंट करिश्मा माहेश्वरी, बॉटनी की एसोसियेट प्रोफेसर डॉ मृदुला खंडेलवाल, सेंट्रल स्कूल की प्रिंसिपल मीनाक्षी चतुर्वेदी, असिस्टेंट प्रो.नीलू चौहान, माहेश्वरी महिला मंडल की अध्यक्ष रितु मुंदड़ा, सचिव प्रीति राठी, नीलम चतुर्वेदी, शालिनी, सी.से.स्कूल, केशवपुरा की प्रिंसिपल शकुंतला साहू आदि ने बताया कि हमारे साथ सामाजिक संगठनों, क्लब, स्कूल व कॉलेज की छात्राएं व सेवारत महिलाएं, एथलीट युवतियां भी 8 मार्च को ‘द पिंक रन’ में अलग-अलग वर्गों में दौड़ेंगी।
एक परिवार से 20 सदस्य दौड़ेंगे

बुजुर्ग रामेश्वर मूंदड़ा (85) ने बताया कि द पिंक रन में शहर की हर उम्र की महिलाएं शामिल होंगी। इसमें मुंदड़ा परिवार से सभी 20 पुरुष, महिलाएं व बच्चे भाग लेंगे।उनकी पत्नी सूरज बाई (80) भी दौड़कर उत्साह बढ़ाएगी। 7 वर्षीया राजीव दाधीच व ऋषिका भी नन्हे कदमो से धावकों का साथ देंगी। घरों में बर्तन साफ करने वाली इंद्रा ने कहा कि वह भी 10 किमी दौड़ लगाएगी। इस अनूठी दौड़ के लिए 20 फरवरी तक पंजीयन करवा सकते हैं।

(Visited 62 times, 65 visits today)

Check Also

कोटा-हिसार ट्रेन का नाम महाराजा अग्रसेन एक्सप्रेस किया जाए

सामाजिक संगठनों ने लोकसभा अध्यक्ष को दिया ज्ञापन न्यूजवेव@ कोटा राजस्थान प्रदेश वैश्य युवा महासम्मेलन …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: