Friday, 26 April, 2024

सीमा पार से शांति का संदेश, हर घर के ऊपर लगे सफेद झंडे

न्यूजवेव, नई दिल्ली। 

भारत-पाक नियंत्रण रेखा पर राजौरी जिले के तरकुंडी सेक्टर में सीमा पार इन दिनों कुछ अलग ही नजारा है। एक तरफ पाकिस्तानी सेना आतंकियों की घुसपैठ करवाने के साथ आए दिन भारतीय सैन्य चौकियों व रिहायशी क्षेत्रों में भारी गोलाबारी कर रही है, वहीं दूसरी तरफ सीमा पार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के नेकियाल सेक्टर के हर घर के ऊपर सफेद झंडा लहरा रहा है।

ऐसा कर वहां के लोग भारतीय सेना तक यह संदेश पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं कि वे शांति चाहते हैं, लेकिन पाक सेना बार-बार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर तनाव बढ़ाने पर आमादा है।तरकुंडी सेक्टर में पाक सेना पिछले करीब दस महीने से बार-बार गोलाबारी कर रही है। इससे तरकुंडी सेक्टर के करीब 15 गांव काफी प्रभावित हुए हैं। इन गांवों के लोगों को जानमाल का भारी नुकसान उठाना पड़ा है।

पाक सेना की हरकत के बाद भारतीय सेना की ओर से की जाने वाले जवाबी कार्रवाई के बाद सीमा पार नेकियाल सेक्टर के करीब सात गांव प्रभावित हुए हैं।इसी वर्ष चार फरवरी को पाक सेना ने भारतीय क्षेत्र में जमकर गोले बरसाए थे, जिसमें सेना के कैप्टन कपिल कुंडू के साथ तीन अन्य जवान शहीद हो गए थे।

इसके बाद भारतीय सेना ने तरकुंडी सेक्टर से जवाबी कार्रवाई की। इससे पाक सेना के साथ अधिकतर गांवों को भी काफी नुकसान हुआ। भारत की करारी जवाबी से जहां पाक सेना के होश फाख्ता हैं, वहीं सीमा पार ग्रामीण भी सहमे हैं। सूत्रों के अनुसार, तरकुंडी सेक्टर से सीमा पार बने करीब-करीब हर घर के ऊपर लोगों ने सफेद झंडा लगा दिया है।

(Visited 313 times, 1 visits today)

Check Also

आपका एक-एक वोट देश को मजबूत करेगा – अमित शाह

न्यूजवेव @कोटा कोटा-बूंदी सीट पर चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में शनिवार को भाजपा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!