Tuesday, 23 April, 2019
Home / देश / देश के विकास में उत्कृष्ट सेवाओं का सम्मान गौरवपूर्ण – जस्टिस कोठारी

देश के विकास में उत्कृष्ट सेवाओं का सम्मान गौरवपूर्ण – जस्टिस कोठारी

कोटा में डायनेमिक डोयंस अवार्ड समारोह का भव्य आयोजन

न्यूजवेव@ कोटा

इंडियन सोसायटी फॉर ट्रेनिंग एंड डवलपमेंट (ISTD) कोटा चैप्टर, द कोटा डिविजनल एम्पलायर्स एसोसिएशन एवं SSI एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में उम्मेद भवन पैलेस में डायनेमिक डोयंस अवार्ड समारोह का भव्य आयोजन किया गया।

मुख्य अतिथि राज्य के पूर्व लोकायुक्त जस्टिस कोठारी ने कहा कि समाज के उत्थान के लिए उत्कृष्ट योगदान देने वाली विभूतियों को सम्मानित कर तीनों संस्थाओं ने गौरवान्वित कार्य किया है। मुझे इस मंच पर आध्यात्मिक वातावरण से नेतृत्व क्षमता को सीखने का अच्छा मौका मिला है। डायनेमिक डोयंस अवार्ड के माध्यम से आने वाली जनरेशन को इन विभूतियों से कुछ नया सीखने को मिलेगा।

विशिष्ट अतिथि बीकानेर टेक्निकल यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. एच.डी. चारण ने कहा कि यह पहला मौका है जब ट्रेनिंग डवलपमेंट की राष्ट्रीय संस्था, एम्पलायर्स एसोसिएशन एवं उद्यमियों की संस्था ने संयुक्त रूप से डायनेमिक डोयंस अवार्ड से प्रबुद्धजनों को सम्मानित करने जैसा सराहनीय कार्य किया है। भविष्य में ऐसे आयोजनों में शैक्षणिक संस्थाओं की भूमिका अहम रोल अदा करेगी।

*समाज की भलाई के लिए समय निकालें*

समारोह में मुख्य वक्ता IIM इंदौर के प्रो.पवन कुमार सिंह ने कहा कि छोटे उद्देश्य व बड़े उद्देश्य में टकराहट नहीं हो तो दोनों उद्देश्यों को पूर्ति कर लीजिए, लेकिन बड़े उद्देश्य की पूर्ति करनी है तो छोटे उद्देश्य को छोड़ देना चाहिए। सबसे पहले परिवार की भलाई के लिए अपने स्वार्थ का त्याग कर देना चाहिए। समाज के लिए यदि परिवार का कुछ समय त्याग करना पड़े तो करना चाहिए।

ISTD कोटा चैप्टर की चेयरपर्सन अनीता चौहान ने बताया कि अवार्ड समारोह का आयोजन ISTD के 50वें फाउंडेशन दिवस व ट्रेनर्स डे के उपलक्ष्य में किया गया। ISTD की स्थापना 10 अप्रैल 1970 को हुई गई थी, इसलिए ISTD के स्वर्णजयंती वर्ष में यह प्रतिष्ठित अवार्ड विशिष्ट सेवाएं देने वाले प्रबुद्धजनों को प्रदान किया।

*इन्हें मिला डायनेमिक डोयंस अवार्ड*

समारोह में मुख्य अतिथि राज्य के पूर्व लोकायुक्त एस.एस.कोठारी व बीकानेर यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. एच.डी.चारण, कोटा चैप्टर की चेयरमैन अनीता चौहान, द कोटा डिविजनल एम्पलोयर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष वी.के.जेटली व दी एसएसआई एसोसिएशन के अध्यक्ष कमलदीप सिंह मान ने डीसीएम श्रीराम इंडस्ट्रीज लिमिटेड के निदेशक एवं सीईओ के.एन.राव, एलेन कॅरियर इंस्टीट्यूट के निदेशक गोविंद माहेश्वरी, रेजोनेंस के प्रबंध निदेशक आर.के.वर्मा, बंसल क्लासेज के प्रबंध निदेशक वी.के. बंसल , SSI एसोसिएशन के संस्थापक अध्यक्ष गोविंदराम मित्तल, वरिष्ठ टैक्स प्रेक्टीशनर्स एम.एल.पाटौदी, करणी विकास समिति की चेयरमैन प्रसन्ना भंडारी, संवेदना फाउंडेशन के डॉ. आर.सी.साहनी, गायत्री परिवार से जुड़े वरिष्ठ उद्यमी जी.डी.पटेल, भाटिया एंड कंपनी के निदेशक प्रेम भाटिया एवं आईएल कोटा के पूर्व सीएमडी एवं भारद्वाज फाउंडेशन के संस्थापक पी.एम.भारद्वाज को डायनेमिक डोयंस अवार्ड से सम्मानित किया गया।

*हर वर्ष दिया जाएगा अवार्ड*

द कोटा डिविजनल एम्पलोयर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष वी.के.जेटली ने बताया कि ISTD के ट्रेनर्स डे के उपलक्ष्य में डायनेमिक डोयंस अवार्ड समारोह किया गया है, जो कि तीनों संस्थाओं की ओर से प्रत्येक वर्ष दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के साथ-साथ कोटा शहर के इकोनोमिक, विकास व सोशल क्षेत्र में विशिष्ट योगदान के लिए दिया जाएगा।

*चयन की यह रही प्रक्रिया*

चौहान ने बताया कि अवार्डी का चयन ISTD, कोटा डिविजनल एम्पलोयर्स एसोसिएशन व SSI एसोसिएशन के संयुक्त जूरी सदस्यों द्वारा किया जाएगा। ट्रेनिंग डवलपमेंट प्रोग्राम के माध्यम से राष्ट्र निर्माण की ओर अग्रसर आईएसटीडी कोटा चैप्टर, कोटा डिविजनल एम्पलायर्स एसोसिएशन, SSI एसोसिएशन की यह अनूठी पहल है, जिसे निरंतर जारी रखा जाएगा। समारोह में कोटा चैप्टर के सचिव डॉ.आअमित सिंह राठौड़ ने सभी अतिथियों का आभार जताया।समारोह में डीसीएम श्रीराम रेयंस के मेजर विक्रम सिंह का विशेष योगदान रहा। कार्यक्रम का संचालन डॉ. मोनिका दुबे व डॉ. रेणु श्रीवास्तव ने किया। इससे पूर्व समारोह में भारतीय सेना के बैंड ने अतिथियों का भव्य स्वागत किया। इस मौके पर मीडिया समन्वयक यज्ञदत्त हाड़ा, अशोक सक्सेना, प्रो. पी.के.शर्मा, के.एम.टंडन, सुजाता ताथेड़, एन.एन.द्विवेदी सहित शहर के प्रबुद्ध नागरिक उपस्थित रहे।

Check Also

लक्ष्य वोटर नहीं लेकिन वोट की अलख जगाएगा

कक्षा-10वीं का छात्र लक्ष्य 240 किमी साइकिल यात्रा कर मतदान प्रतिशत बढाने की अपील करेगा …

error: Content is protected !!