Friday, 24 May, 2019
Home / News / कोटा में 30 हजार कोचिंग स्टूडेंट्स ने दिए ‘52 सेकंड राष्ट्र के नाम’

कोटा में 30 हजार कोचिंग स्टूडेंट्स ने दिए ‘52 सेकंड राष्ट्र के नाम’

गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में एलन ने बनाए चार विश्व रिकॉर्ड
न्यूजवेव@ कोटा

आजादी के पर्व पर एजुकेशन सिटी के 30 हजार से अधिक कोचिंग स्टूडेंट्स ने देशभक्ति में नया कीर्तिमान रच दिया। लैंडमार्क सिटी में ‘52 सेकंड राष्ट्र के नाम‘ प्रोग्राम में 30 हजार कोचिंग स्टूडेंट्स, शिक्षक, हॉस्टल संचालक, जनप्रतिनिधि एवं नागरिकों ने सामूहिक राष्ट्रगान के साथ तिरंगे को सलामी दी।


गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम ने इस समारोह में 4 विश्व रिकॉर्ड दर्ज किए। इसमें 30 हजार विद्यार्थियों द्वारा ‘स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत‘ का संदेश देती तख्तियां, एक स्थान पर विभिन्न राज्यों के विद्यार्थियो द्वारा राष्ट्रगान, एक ही स्थान पर सर्वाधिक छात्राओं द्वारा राष्ट्रगान के साथ तिरंगे को सलामी एवं एक स्थान पर एक ही समय में सर्वाधिक छाते खोलने का विश्व रिकॉर्ड बनाया गया।


स्वतंत्रता दिवस समरोह में कोटा-बूंदी लोकसभा सांसद ओम बिरला, जिला कलक्टर गौरव गोयल, कोटा उत्तर विधायक प्रहलाद गुंजल, कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा, यूआईटी चेयरमैन आरके मेहता, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव पंकज मेहता, पूर्व सांसद इज्यराज सिंह, शहर कांग्रेस अध्यक्ष रविन्द्र त्यागी, एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट के निदेशक गोविन्द माहेश्वरी, राजेश माहेश्वरी व बृजेश माहेश्वरी सहित अन्य जनप्रतिनिधि व गणमान्य नागरिक मौजूद रहे। देशभक्ति के नग्मों के बीच 30 हजार कोचिंग विद्यार्थियों ने तिरंगे को सलामी दी।
रिकॉर्ड के प्रमाण पत्र सौंपे
गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के एशिया हेड मनीष विश्नोई व रिवॉर्ड मैनेजर मनोज शुक्ला ने समारोह में एलन निदेशक को चारों रिकॉर्ड के सर्टिफिकेट प्रदान किए।

Check Also

Modifications in school bag can reduce loadfor children

By Jyoti Singh Newswave @ New Delhi Heavy school bags are always a problem for …

error: Content is protected !!