Sunday, 8 December, 2019
Home / शहर / प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों का सिर उंचा किया- जटिया

प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों का सिर उंचा किया- जटिया

कोटा में हुआ लोकतंत्र सैनानियों का प्रांतीय सम्मेलन
न्यूजवेव कोटा
लोकतंत्र रक्षा मंच, राजस्थान के तत्वावधान में लोकतंत्र सैनानियो का प्रांतीय सम्मेलन कोटा बारां रोड पर पोलायकलां में सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम में  मुख्य अतिथि सत्यनारायण जटिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद-370 हटाने का साहसिक निर्णय कर करोड़ों देशवासियों का सिर उंचा कर दिया। अब जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग बन गया है। उन्होंने लोकतंत्र को मजबूत करते हुये संसद के दोनों सदनों में इस पर चर्चा करवाई। हम सभी लोकतंत्र सैनानियो के लिए यह गर्व का विषय है।

मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष कैलाश सोनी ने कहा कि पिछले 70 वर्ष में किसी राजनीतिक दल ने लोकतंत्र के हित में ऐसा निर्णय करने की हिम्मत नहीं दिखाई। लेकिन मोदी सरकार ने इस अहम फैसले को अमली जामा पहनाया। अब भारत कश्मीर से कन्याकुमारी तक एक हो गया है। उन्होंने तीन तलाक बिल से मुस्लिम महिलाओं के हितों की रक्षा की है।
सोनी ने कहा कि अब प्रधानमंत्री मोदी जी जल संकट पर ध्यान दे रहे हैं। आज भी 50 फीसदी लोगों के घरों में पीने का पानी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। उन्होंने जनसंख्या विस्फोट, न्यू इंडिया मिशन आदि मुद्दों पर देश की जनता को जागरूक किया है। तीनों सेना के बीच तालमेल बैठाने लिए ‘चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ‘ के पद का ऐलान सेना के इतिहास में पहली बार किया गया है।

प्रारंभ में वंदेमातरम गीत के बाद प्रदेश उपाध्यक्ष गणपतलाल शर्मा ने स्वागत भाषण दिया। कार्यक्रम में राष्ट्रीय महामंत्री राजेन्द्र गहलोत, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष संतोष शर्मा, कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष हनुमान शर्मा, प्रदेश महामंत्री देवराज बोहरा, विधायक सतीश पुनिया, मदन दिलावर, जोगेश्वर गर्ग, निर्मल सकलेचा, महापौर कोटा महेश विजय ओर जिला अध्यक्ष हेमंत विजय ने विचार रखे। संघ के गीत हुये प्रदेश मंत्री बालचंद गर्ग का सबका आभार जताया। समारोह में रमेश गोचर, दामोदर दयाल गुप्ता, प्रमोद शर्मा, महेंद्र गुप्ता, नंदलाल गोड, गिरिराज यादव, सत्यनारायण चौरसिया, रामकल्याण मीना, परमेश्वर दायमा,हरीलाल गुप्ता, प्रेमनारायण सोनी, अशोक सोनी, ओम स्वामी,योगेंद्र यादव, रमेशकुमार शर्मा, नरेंद्र जैन, श्रीनाथ गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

Check Also

कोटा-झालावाड़ रोड पर टोलटैक्स 27 नवम्बर से लागू

NHAI ने मंडाना टोल प्लाजा की अधिसूचना जारी कर इस रास्ते पर सभी वाहनों के …

error: Content is protected !!