Monday, 4 November, 2019
Home / धर्म-समाज / मेड़तवाल वैश्य समाज के अन्नकूट महोत्सव में पहुंचे 15 हजार श्रद्धालु

मेड़तवाल वैश्य समाज के अन्नकूट महोत्सव में पहुंचे 15 हजार श्रद्धालु

न्यूजवेव खैराबाद (रामगंजमंडी)
अखिल भारतीय मेड़़तवाल (वैश्य) समाज की सिद्धपीठ श्री फलौदी माताजी महाराज मन्दिर खैराबादधाम में सोमवार को भव्य अन्नकूट महोत्सव में आस्था का जनसैलाब उमड़ा।

समाज के राष्ट्रीय महामंत्री भंवरलाल सिंगी ने बताया कि इस दिव्य महोत्सव में श्री फलौदी माता की प्रतिमा को गर्भगृह से बाहर सिंहासन पर विराजित कर पूजा अर्चना हुई, जिसमे बड़ी आरती, कपूर आरती, छोटी आरती, दो स्वर्ण चँवर, चार रजत चँवर, दो चांदी की छड़ी व माला हार द्वारा समाज के परिवारों ने धवल वस्त्रों में पूजा की।

विराट छप्पनभोग सजाया

श्री फलौदी माता मन्दिर प्रांगण में विराट छप्पनभोग सजाया गया, जिसमें 56 प्रकार के शुद्ध व्यंजनों का भोग लगाया गया। इस अवसर पर मन्दिर में फूलों का विशेष श्रंगार किया गया। मन्दिर संयोजक मोहन चौधरी महोत्सव में मध्यप्रदेश व राजस्थान के 15 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने परिवार सहित दर्शन किये। इस अवसर पर मेला मैदान में महाप्रसादी का आयोजन किया गया, जिसमें कस्बे के सभी समुदायों के लोगों ने निस्वार्थ सेवाएं दी।

अखिल भारतीय मेडतवाल नवयुवक संघ के अध्यक्ष मनीष गुप्ता अलोद वाले ने बताया कि अन्नकूट महोत्सव की महाप्रसादी में प्लास्टिक सामग्री का उपयोग नही किया गया। समाज के युवाओं ने दर्शन व्यवस्था एवं प्रसादी वितरण में सक्रिय भूमिका निभाई।

Check Also

कलियुग में नाम से अधिक दान की महिमा- आचार्य तेहरिया

श्रीमद भागवत कथा के चतुर्थ सोपान में बामन अवतार व राम-सीता विवाह की आकर्षक झांकियां सजाई …

error: Content is protected !!