Friday, 24 May, 2019
Home / हैल्थ / एलन के 31वें स्थापना दिवस पर मेगा हैल्थ चेकअप

एलन के 31वें स्थापना दिवस पर मेगा हैल्थ चेकअप

 1131 लोगों को मिली एक दर्जन विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाएं
न्यूजवेव@ कोटा
एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट ने संस्थान का 31वां स्थापना दिवस स्वास्थ्य जागरूकता शिविर के साथ मनाया। मेगा हेल्थ चेकअप कैम्प में शहर के 12 से अधिक विशेषज्ञ चिकित्सकों ने 1131 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की एवं परामर्श दिया। एलन स्टूडेंट्स वेलफेयर सोसायटी द्वारा सद्भाव परिसर में आयोजित हैल्थ चैकअप कैम्प में निदेशक बृजेश माहेश्वरी माहेश्वरी ने दीप प्रज्जवलित कर शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि संस्थान प्रत्येक विद्यार्थी, शिक्षक एवं स्टाफ सदस्यों के स्वस्थ जीवन के प्रति संकल्पित है। इसमें सेवाएं देने वाले शहर के प्रमुख विशेषज्ञों ने अमूल्य समय दिया है, जिसके लिये संस्थान उनका आभारी है। निदेशक गोविन्द माहेश्वरी एवं राजेश माहेश्वरी ने कैम्प में सभी वरिष्ठ चिकित्सकों को पगड़ी व उपर्णा पहनाकर, स्मृति चिन्ह व अभिनन्दन पत्र के साथ सम्मानित किया। कैम्प में विद्यार्थी, उनके अभिभावक, फेकल्टी, स्टाफ सदस्य, हॉस्टल कर्मचारी एवं परिजनों ने निशुल्क परामर्श लिया।
विश्वास का नाम एलन

इस अवसर पर संस्थापक निदेशक राजेश माहेश्वरी ने कहा कि देश के विद्यार्थियों, अभिभावकों के विश्वास, शहरवासियों के सहयोग और संगठित प्रयास का पर्याय है एलन। 31 साल पहले इस शहर में कोचिंग की एक छोटी सी शुरूआत की थी, आज यह एक वृहद परिवार के रूप में सामने है। गत वर्ष 96000 विद्यार्थी कोटा में अध्ययनरत थे, देश के सभी अध्ययन केंद्रों पर कुल 1.60 लाख विद्यार्थी क्लासरूम कोचिंग में थे। शहर के नागरिकों से अपेक्षा है कि जिस तरह पिछले 31 साल में आपने कोचिंग विद्यार्थियों की अपने बच्चों के समान देखभाल की है, उन्हें शांत शैक्षणिक वातावरण दिया है, वैसा ही सहयोग-सद्भाव आगे भी बनाए रखें।
13 विशेषज्ञों ने दी सेवाएं

हैल्थ चेकअप कैम्प में वरिष्ठ न्यूरो फिजिशियन डॉ.विजय सरदाना, यूरोलॉजिस्ट डॉ.नीलेश जैन, न्यूरो फिजिशियन डॉ.एस.एन.गौतम, आर्थोपेडिक डॉ.आर.पी.मीणा, फिजिशियन डॉ.मनोज सलूजा, नेत्र विशेषज्ञ डॉ.सुरेश पांडेय, डॉ.निमिषा विजय, ईएनटी स्पेशलिस्ट डॉ.विनित जैन, त्वचा रोग विशेषज्ञ डॉ.रमेश कुशवाह, सर्जन डॉ.अतुल शर्मा, डेंटिस्ट डॉ.लावण्य भट्नागर,, स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ.भावना गौतम, डॉ.रूचि गोयल ने सेवाएं दी। कैम्प में मेडिकल कॉलेज, कोटा के प्रिंसिपल डॉ.गिरीश वर्मा भी पहुंचे। उन्होंने एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट को स्थापना दिवस पर बधाई देते हुये कहा कि ऐसे शिविर से अंतिम व्यक्ति भी लाभान्वित होता है।

Check Also

कोटा रनिंग फेस्टिवल-2019 में 200 से अधिक महिलाएं दौडेंगी

देश-विदेश के प्रतिभागी जून माह में 100 किमी से अधिक दौडेंगे, ऑनलाइन पंजीयन 10 मई …

error: Content is protected !!