Sunday, 8 December, 2019
Home / एजुकेशन / नीट विद्यार्थियों के लिये स्टेट मेरिट सूची जारी

नीट विद्यार्थियों के लिये स्टेट मेरिट सूची जारी

पात्र विद्यार्थियों को रैंक के अनुसार मिलेगा राज्य के प्राइवेट व गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन 

न्यूजवेव जयपुर

राजस्थान स्टेट एमबीबीएस, बीडीएस मेडिकल काउंसलिंग प्रक्रिया में विभिन्न केटेगरी में पात्र विद्यार्थियों की मेरिट सूचियां जारी कर दी गई। स्टेट मेरिट सूची से यह स्पष्ट हो जाएगा कि आल इंडिया कोटा में 15 प्रतिशत सीटों में कोई सीट आवंटित नहीं होने पर राज्य के मूल निवासी को किस कॉलेज में एमबीबीएस सीट मिल सकती है।

12,367 विद्यार्थी काउसंलिग के लिये पात्र
संयुक्त मेरिट सूची में कुल 12367 स्टेट रैंक के साथ विद्यार्थियों की सूची जारी की गई है। मेरिट सूची में श्रेय मुद्गल स्टेट टॉपर रहे। ऑल इंडिया रैंक-66 से स्टेट रैंक आवंटित की गई है। अर्थात् एआईआर- 65 प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों में कोई भी राजस्थान स्टेट कोटा से नहीं है। मेडिकल काउंसलिंग में पहली बार संयुक्त सूची ईडब्ल्यूएस श्रेणी के साथ जारी की गई है। राजस्थान स्टेट मेरिट सूची में उज्जवल शर्मा स्टेट रैंक-22 के साथ ईडब्ल्यूएस श्रेणी के तहत प्रथम स्थान पर रहे। उसकी ऑल इंडिया रैंक 328 है।

26 जून को एसएमएस मेडिकल कॉलेज में रिपोर्टिंग
एक्सपर्ट देव शर्मा ने बताया कि चयनित परीक्षार्थी 26 जून को दस्तावेज सत्यापन हेतु एसएमएस मेडिकल कॉलेज के एकेडमिक ब्लॉक में रिपोर्ट करें। डिफेंस, एसटीए, एनआरआई तथा दिव्यांग विद्यार्थियों को प्रातः 10ः00 बजे सत्यापन हेतु मूल दस्तावेजों के साथ प्रस्तुत होना है।

Check Also

हैप्पीनेस कॅरिअर कॉनक्लेव में पहले दिन उमडा 20 हजार विद्यार्थियों का सैलाब

दो दिवसीय नेशनल कॉनक्लेव का भव्य उद्घाटन। एक ही छत के नीचे 40 से ज्यादा …

error: Content is protected !!