Monday, 8 July, 2019
Home / एजुकेशन / राज्य में एमबीबीएस/बीडीएस सीटों पर आज करें रिपोर्टिंग

राज्य में एमबीबीएस/बीडीएस सीटों पर आज करें रिपोर्टिंग

काउंसलिंग में सफल अभ्यर्थी एसएमएस मेडिकल कॉलेज, जयपुर में 12 जुलाई शाम 4 बजे तक करें आवेदन

न्यूजवेव कोटा

नीट-यूजी में स्टेट कोटा की 85 प्रतिशत एमबीबीएस/बीडीएस सीटों पर दाखिले के लिए चयनित अभ्यर्थियों को गुरूवार शाम 4 बजे तक रिपोर्टिंग करनी होगी। सफल अभ्यर्थी सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक एमएमएस मेडिकल कॉलेज,जयपुर के अकादमिक ब्लॉक में मूल दस्तावेजों के साथ रिपोर्टिंग करें। रिपोर्टिंग करने के बाद उन्हें राज्य में मेडिकल कॉलेज आवंटित होंगे।

कॅरिअर पॉइंट के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट देव शर्मा ने बताया कि स्टूडेंट्स अपने अलॉटमेंट लेटर का प्रिंटआउट लेकर आवंटित कॉलेज के अनुसार निर्धारित फीस का डीडी तथा मूल दस्तावेजों के साथ रिपोर्ट करें।

इस बात का विशेष ध्यान रखें कि कोई भी मूल दस्तावेज लेमीनशन में नहीं हो। वेबसाइट पर दिशानिर्देश ध्यान से पढकर रिपोर्टिंग करें ताकि आगामी प्रक्रिया में कोई परेशानी नहीं उठानी पडे।

राज्य के मेडिकल कॉलेजों में सालाना फीस
कोटा, अजमेर, उदयपुर, जोधपुर, बीकानेर एवं जयपुर के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में सामान्य सीट के लिए वार्षिक फीस 33,500 रूपए है। जबकि भरतपुर, भीलवाडा, चुरू, डूंगरपुर व पाली में पांच नए गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में वार्षिक फीस 77 हजार रूपए निर्धारित हैं।

झालावाड में गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज की सालाना फीस सबसे कम यानी 19.360 रूपए है। राज्य के प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में सालाना फीस सर्वाधिक है। निम्स, जयपुर में 18.50 लाख रूपए वार्षिक, राजसमंद अजंता मेडिकल कॉलेज में फीस 12 लाख वार्षिक है। एनआरआई के लिए नए मेडिकल कॉलेज में फीस 15 लाख रूपए है।

Check Also

कोटा में खोलें नया ‘डाटा साइंस कॉलेज’

मुख्यमंत्री ने राज्य की विभिन्न संस्थाओं व संगठनों के प्रतिनिधियों से किया बजट पूर्व संवाद …

error: Content is protected !!