Friday, 27 September, 2019
Home / Featured / बूंदी में 325 करोड रू. से बनेगा नया मेडिकल कॉलेज

बूंदी में 325 करोड रू. से बनेगा नया मेडिकल कॉलेज

‘Upgradation District Hospital into Medical College’ स्कीम के तहत केंद्र से 60 फीसदी राशि जारी, शेष 40 फीसदी राज्य सरकार देगी
न्यूजवेव@ कोटा

कोटा-बूंदी लोकसभा क्षेत्र के बूंदी शहर में नया सरकारी मेडिकल कॉलेज खोलने की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। शुक्रवार 27 सितम्बर को केन्द्र सरकार की ‘Upgradation District Hospital into Medical College’ स्कीम के तहत केन्द्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय ने 60 प्रतिशत राशि की स्वीकृति जारी कर दी है।

कोटा-बूंदी सांसद एवं लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की पहल पर बूंदी में 325 करोड रूपये की लागत से नया व आधुनिक सरकारी मेडिकल कॉलेज बनेगा। बूंदी जिले के नागरिक संगठनों ने इसे बूंदी जिले के लिये बड़ी सौगात बताते हुये लोकसभा अध्यक्ष का आभार जताया।
केन्द्र सरकार ने इस स्कीम के तहत मंजूरी देते हुये कॉलेज कैम्पस के निर्माण के लिये 325 करोड़ रूपये की कुल राशि में से 60 प्रतिशत राशि जारी करने के आदेश जारी कर दिये हैं। शेष 40 प्रतिशत राशि राज्य सरकार द्वारा दी जायेगी। लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने बताया कि मेडिकल कॉलेज से बूंदी जिले की शहरी व ग्रामीण जनता को उच्चस्तरीय चिकित्सा सुविधाएं मिलने लगेगी। गंभीर रोगों के इलाज के लिये उन्हें बडे़ शहरों में नहीं जाना पडे़गा। नये मेडिकल कॉलेज को वर्ष 2021-22 में शुरू करने का लक्ष्य है।

Check Also

कमजोर स्टूडेंट्स को IIT से तीन वर्ष में B.Sc. डिग्री देने का प्रस्ताव

एमएचआरडी के प्रस्ताव के अनुसार, बीटेक में कमजोर छात्रों को आईआईटी से छह सेमेस्टर के …

error: Content is protected !!