Wednesday, 27 March, 2019
Home / Featured / मैं न रुकने वाला हूँ, न थकने वाला हूँ, न ही झूठ के आगे झुकने वाला हूँ- पीएम मोदी

मैं न रुकने वाला हूँ, न थकने वाला हूँ, न ही झूठ के आगे झुकने वाला हूँ- पीएम मोदी

न्यू इंडिया यूथ कॉन्क्लेव : देश के युवा सरकार के 5 साल के कार्यों का खुद विश्लेषण करें

न्यूजवेव@ सूरत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नौजवानो से कहा कि मेरा रिमोट देश की 125 करोड़ जनता के हाथ मे है। मैं न रुकने वाला हूँ, न थकने वाला हूँ और न ही झूठ के आगे झुकने वाला हूँ। मैं जनता के लिए समर्पित होकर तेजी से काम कर रहा हूँ।

न्यू इंडिया यूथ कॉन्क्लेव में उन्होंने कहा कि आज देश का हर युवा नए सपने लेकर आगे बढ़ रहा है। हमने निराशा के माहौल में नई आशा, नया जोश पैदा किया है।देश आगे बढ़ने के लिए चल पड़ा है। आज दुनिया मे चारों और हिन्दुस्थान का डंका बज रहा है।
2014 में भारत दुनिया की अर्थव्यवस्था में 10वें स्थान पर था, 2018 में हम छठे नम्बर पर खड़े हैं, जल्द ही दुनिया की इकोनामी में हम 5वें स्थान पर आने वाले हैं। सरकार की नीयत साफ हो तोे अच्छे निर्णय लिए जाते हैं। देश के हर नागरिक का मिजाज बदला है। 98% शौचालय का निर्माण और स्वच्छता को लोगों ने अपना लिया। जन-मन बदला है। 1.25 करोड़ लोगों ने गैस सब्सिडी छोड़कर गरीबों तक गैस पहुंचा दी। रेलवे में 40-45 लाख सीनियर सिटोजन ने सब्सिडी त्याग दी। इनसे सरकार की नीति और मति को ताकत मिली है।

कम्प्यूटर इंजीनियर ललित बाहेती – देश में बदलाव सम्भव कैसे हुआ ?

पीएम मोदी – 2004 से 2014 तक देश की सरकार रिमोट से चली। हमने इस मानसिकता को बदला। कालेधन के खिलाफ ईमानदारी से लड़ाई शुरू की। हम सेट नही होते हैं, दोषियों को अपसेट कर देते हैं। नोटबन्दी से देश मे गलत काम करने वाली 3 लाख कम्पनियों पर ताले लग गए। पांच साल के दौरान देश मे घोटाले अखबारों की हेडलाइन नही बने। ‘जो आग सैनिक के दिल मे थी, वही आग पीएम के दिल मे है’

उन्होंने कहा कि उरी में सेना के जवानो के केम्पों पर गोलियां बरसाई जा रही थी। शहीद जवानों के खून की 1-1 बूंद हमारी रगो में बोल रही थी। जवानों के दिल में जो आग थी, वही आग पीएम के दिल मे भी है। उसी आग ने सर्जिकल स्ट्राइक कर दुश्मन को सबक सिखा दिया।

डॉ निपुल शाह- आप सामान्य परिवार से हैं, चुनोतियों का सामना कैसे करते हैं ?

मोदी- मै किसी बड़े घराने से होता तो मुझे भी डर रहता कि कहीं मेरी किताब न खुल जाए। लेकिन साधारण परिवार से होने के कारण खुली किताब जैसा जीवन जिया। आपके एक वोट से आज 4-4 पीढ़ी घराने वालों को एक चाय वाला चुनोती देने में सक्षम हुआ है।
हमने भ्रष्टाचार खत्म करने की शुरुआत ऊपर से की है, आपको पता है घराने वाले जमानत पर हैं, उनके दरबारी कोर्ट के चक्कर लगा रहे हैं। एक दिन तुमको भी जाना पड़ेगा। जिन्होंने देश को लूटा है, उनको लौटना तो पड़ेगा। जो घोटाले करके देश से भागे हैं, उनके लिये बना दिया है, उनसे 1-1 पाई वसूल करेंगे। देश के नौजवानों का भविष्य दिल मे भरा है। हमने जातिवाद, परिवारवाद और भ्रष्टाचार से देश को बाहर निकाला है। “सबका साथ-सबका विकास” जैसा लक्ष्य लेकर तेजी से आगे बढ़ रहे हैं।

सीए विराज दीवान- आप वोट बैंक को परवाह किये बिना कैसे काम कर पाते हैं?

मोदी- आज देश नए मुकाम पर खड़ा है। हमने नेगेटिविटी को पॉजिटिविटी में बदला है। देश मे 6 करोड़ राशन कार्ड से गेहूं 3 रु. में बिचौलियों के हाथों में चला जाता था, वे 30 रु. में बेचकर धन कमा रहे थे। ऐसे सभीे फर्जी राशन कार्ड रद्द किए हैं। जिन्होंने जनता की जेब से 90 हजार करोड़ रुपये निकाले थे,उन पर मोदी सरकार ने ताले लगा दिए हैं। देश का हर नागरिक “नमो एप” डाउनलोड करके सरकारी योजनाओं की हर जानकारी को देख सकते हैं। मैं पीएम की कुर्सी पर एन्जॉय करने नही, 24 घन्टे मजदूरी करने आया हूँ।

आर्टिस्ट शिखा नारंग- आजकल टीवी पर दिखावटी डिबेट चलते रहते हैं। आप भारत का भविष्य किस रूप में देखते हैं?

मोदी- देश का भविष्य उज्ज्वल रहेगा। 5 वर्ष में भारत के हक के लिए दुनियाभर में जो कुछ किया, वो दिख रहा है। सभी देश अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने लगे हैं। इजरायल-फिलिस्तीन दोनों एक साथ हमसे दोस्ती कर रहे हैं। विरोधी का एक ही मुद्दा है- मोदी। वे विकास कार्यों पर बहस नही कर सकते। देश मे रोड, बिजली, पानी, रोजगार पर डिबेट क्यों नही हो रही है। आपको मोबाइल से देश की हर सही खबर मिलती है। लेकिन रोज अखबार उठाकर देखो, विकास की खबर किस पेज पर लग रही है। केवल आरोप किस पेज पर लगे हैं। इससे पता चल जाता है कि किस अखबार का क्या स्वभाव है। इसे मोबाइल की खबरों से चेक कर लें।
मोदी सरकार ने देश के 800 मिलियन युवाओं को स्टार्टअप में सृजन का अवसर दिया है। आज देश मे 35 वर्ष की उम्र के 35 प्रतिशत युवा हैं। इस जवानी की ताकत और ऊर्जा से ही देश को आगे ले जाएँगे। देश का युवावर्ग ख़बरों का एनालिसिस करें। किसकी खबर तथ्यात्मक व सही आ रही है।

जो फर्स्ट टाइम वोटर हैं, वे देश के विकास कार्यों को मोबाइल पर नमो एप से परख लें। हम खुद को दांव पर लगाकर सही दिशा में सही काम करने की कोशिश कर रहे हैं। हमारी सरकार का रिमोट 125 करोड़ जनता के हाथ मे है। इसलिए ‘देश को आगे ले जाने के लिए न मैं रुकने वाला हूं, न थकने वाला हूं और न ही झूूूठ केे आगे झुकने वाला हूँ।’

Check Also

स्टार्टअप का रक्षा कवच है बौद्धिक संपदा अधिकार-डॉ.दवे

इंटेलेक्चुअल प्रोपर्टी राइट पर सेमिनार में पेटेंट व कॉपीराइट् पर दी उपयोगी जानकारी न्यूजवेव @ कोटा …

error: Content is protected !!