Sunday, 22 September, 2019
Home / देश / प्रधानमंत्री मोदी जन्मदिन पर लेंगे माँ का आशीर्वाद

प्रधानमंत्री मोदी जन्मदिन पर लेंगे माँ का आशीर्वाद

न्यूजवेव @ नईदिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 17 सितम्बर,2019 को 69 वर्ष के हो गए हैं, वह अपना जन्मदिन गुजरात में सादगी से मनाएंगे। वे अपनी मां से मिलने के लिए घर जाएंगे, जहां 98 वर्षीय मां हीराबेन का आशीर्वाद लेंगे, जो गुजरात के गांधीनगर में रायसेन गांव में अपने छोटे बेटे पंकज मोदी के साथ रहती हैं।
प्रधानमंत्री मां का आशीर्वाद लेने के बाद गांधीनगर जाएंगे और कई कार्यक्रमां में हिस्सा लेंगे। यहां स्टेच्यू ऑफ यूनिटी का मोदी ने 31 अक्टूबर,2018 को उद्घाटन किया था।
पीएम मोदी मंगलवार को मां नर्मदा का पूजन करेंगे और सरदार सरोवर डेम के कंट्रोल रुम भी जाएंगे। गुरुदेश्वर गांव में स्थित दत्तात्रेय मंदिर में दर्शन के बाद पीएम मोदी केवड़िया में लोगों को संबोधित करेंगे जो अहमदाबाद से 200 किमी दूर है।

मंगलवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जन्मदिन पर बधाई देते हुए ट्वीट किया कि आपके विलक्षण नेतृत्व में भारत नई ऊंचाइयों को छूता रहेगा। देशभर में मोदी के जन्मदिन पर विशेष आयोजन किये जा रहे हैं।

क्या है सरदार सरोवर डेम
प्रधानमंत्री मोदी नर्मदा डेम ऐसे समय जा रहे हैं जब इसका जलस्तर सर्वाधिक 138.68 मीटर तक पहुंच गया है। इस दौरान पीएम मोदी नमामि नर्मदा महोत्सव का शुभारम्भ करेंगे।
सरदार सरोवर डेम का निर्माण 131 अर्बन सेंटर के 9633 ग्रामीणों को पेयजल के लिए बनाया गया है। इसकी मदद से 15 जिलों जे 3112 गांवो के 18.54 हेक्टेयर खेतों को सिंचाई का जल मिलेगा।

Check Also

ऐसे शिक्षक तैयार करें जिनकी देश-दुनिया में मांग हो – निशंक

कॅरिअर पॉइंट में कोटा एजुकेशन डवलपमेंट फोरम, प्राइवेट कॉलेज एसोसिएशन व सहोदय स्कूल कॉम्पलेक्स द्वारा …

error: Content is protected !!