Sunday, 7 July, 2019
Home / देश / हम खोलेंगे कोटा में नया एयरपोर्ट – राहुल गांधी

हम खोलेंगे कोटा में नया एयरपोर्ट – राहुल गांधी

आमसभा- कांग्रेस मन की नहीं, काम की बात करेगी, राज्य सरकार देगी एयरपोर्ट के लिये जमीन 

न्यूजवेव@ कोटा
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कोटा शहर ने शिक्षा के क्षेत्र में दुनियाभर में नाम कमाया है। यहां के विद्यार्थियों को दुनिया से जोड़ने के लिये कांग्रेस सत्ता में आने पर कोटा में नया एयरपोर्ट खोलने का विश्वास दिलाती है। गुरूवार को स्टेडियम में आयोजित आमसभा में उन्होंने कहा कि मैने कोटा में नया एयरपोर्ट खोलने के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दो बार पत्र लिखे हैं लेकिन काम नहीं हुआ।

उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को बुलाकर पूछा कि क्या राज्य सरकार नए एयरपोर्ट के लिये जमीन दे सकती है, इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि शिक्षा नगरी में एयरपोर्ट के लिये राज्य सरकार जमीन उपलब्ध करवाएगी। इस पर राहुल गांधी ने कहा कि जमीन मिल गई तो केंद्र सरकार यहां एयरपोर्ट खोलने में देरी नहीं करेगी। यह कोटा का हक है, जिसे सबसे पहले पूरा किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि देश के गरीबों को हर साल 72 हजार रू.देना केवल नारा नहीं है। मैने कांग्रेस के अर्थशास्त्रियों से इस पर चर्चा की। कांग्रेस की न्याय योजना से नरेंद्र मोदीजी ने जो खाते खुलवाये हैं,उन 5 करोड़ परिवारों में महिलाओ के खाते में प्रतिमाह 6 हजार रूपये जमा कर दिये जाएंगे। ये पैसे कहां से आएंगे, इसके जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि यह पैसा नीरव मोदी, मेहुल चौकसी, विजय माल्या व अंबानी से वसूल कर जनता के खातों में जमा किया जाएगा। जनता को पैसा मिलेगा तो मार्केट में पैसा आएगा और बेरोजगारी कम होगी।

दो करोड़ को नौकरियां कहां मिली
राहुल गांधी ने कहा कि मोदीजी ने 2014 में 2 करोड़ बेरोजगारों को प्रतिवर्ष नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन बेरोजगारी और बढ गई। नोटबंदी व जीएसटी की चपेट में आकर देश के छोटे उद्योग बंद हो गए। कांग्रेस की न्याय योजना आने से देश में 25 करोड लोगो की क्रय शक्ति बढ़ेगी। व्यापार-उद्योगो तक पैसा पहुंचेगा। युवाओं के लिये रोजगार बढेंगे। कांग्रेस मन की बात नही, काम की बात कहेगी और करेगी। गांधी ने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर किसानों के लिए कर्ज नहीं चुकाने पर जेल जाने के कानून को वापस लिया जाएगा। देश का किसान कुछ हजार रूपये नहीं चुकाने पर जेल में जाता है और देश से करोड़ो रूपये लूटकर विदेश जाने वाले विजय माल्या, नीरव मोदी, मेहुल चौकसी जैसे लोग मौज कर रहे है। देश का चौकिदार इसके खिलाफ कुछ नहीं कर रहा है।

कोटा को एयरपोर्ट ना मिलना समझ से परे


मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कोटा शहर से एयरपोर्ट छीनना समझ से परे है। यह कोटा का हक है और आवश्यकता भी। पिछले 5 साल प्रदेश और देश में भाजपा सरकारें थी, फिर भी कोटा को उसका हक नहीं मिला। राज्य में कैंसर, हार्ट व किडनी जैसी बीमारियों के लिए निःशुल्क दवायें उपलब्ध है। उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि इस समय राष्ट्रवाद की नई परिभाषा दी जा रहीे है। देश में हक व न्याय की बात करने वाले राष्ट्र विरोधी माने जाते है। उन्होने कहा कि भाजपा सरकार में किसानों ने लहसुन के कारण आत्महत्या की थी, मोदी सरकार, मुख्यमंत्री राजे व सांसद बिरला ने उनकी सुध तक नहीं ली। कांग्रेस सभी किसानों की कर्ज माफी कर उनको राहत पहुंचाई।

स्वायत शासन मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि पहली बार पेट्रोल व डीजल के दाम इतने उच्चे स्तर पर पहुंचे है। इस मौके पर रविन्द्र सिंह, जितेन्द्र सिंह, कमलेश चित्तौड़ा व पूर्व पार्षद भुवनेश को कांग्रेस में शामिल किया।आमसभा में राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे, सचिव तरूण कुमार, विधायक भरत सिंह, पूर्व विधायक हरिमोहन शर्मा, कोटा प्रभारी मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास, बालकृष्ण खीची, देहात प्रभारी सुशील कुमार, प्रदेश महासचिव पंकज मेहता, पूर्व विधायक हरिमोहन शर्मा, कांग्रेस जिलाध्यक्ष रविंन्द्र त्यागी, देहात महिला अध्यक्ष सरोज मीणा, रामगोपाल बैरवा ने विचार व्यक्त किये। सभा में राकेश बोयत, नईमुद्दीन गुड्डु शिवकांत नन्दवाना, शिवराज गुंजल, जेपी शर्मा,गोविंद शर्मा, विद्याशंकर गौत्तम, भानूप्रताप, अनिल सुवालका, जफर मोहम्मद, सरोज मीणा, मालती शर्मा सहित कांग्रेस पदाधिकारी मौजूद रहे।

Check Also

5 किमी सेलिब्रेशन रन के साथ रनिंग फेस्टिवल का समापन

रनिंग फेस्टिवल-2019 में जून में दौडने वाले 150 शहरवासियों को मेडल व पौधों से किया …

error: Content is protected !!