Tuesday, 23 April, 2024

‘आर्ट ऑफ सक्सेस’ कैम्प में बच्चों ने दिखाया हुनर

समापन: जेसीआई कोटा चंबल, रोटरी क्लब व गीता परिवार के सात दिवसीय समर कैंप ‘आर्ट ऑफ सक्सेस में सैकडों बच्चों ने भाग लिया

न्यूजवेव कोटा

‘अभिभावक परिवार में बच्चों को अच्छे संस्कार देकर अच्छी शिक्षा के लिए प्रोत्साहित करें ताकि वेे आगे चलकर राष्ट्र निर्माण में अहम भूमिका निभा सकें।  ऐसे उपयोगी समर कैम्प में बच्चे अपनी रूचि के अनुसार, कुछ नया सीखकर आगे बढेंगे। ऐसे कैम्प केवल मनोरंजन के लिए न होकर बच्चों के ओवरऑल डेवलपमेंट के लिए होते हैं।’

रविवार को जेसीआई कोटा चंबल, रोटरी क्लब व गीता परिवार की ओर से रोटरी बिनानी सभागार में चल रहे 7 दिवसीय ‘आर्ट ऑफ सक्सेस’ समर कैम्प के समापन समारोह में मुख्य अतिथि विधायक प्रहलाद गुंजल ने यह बात कही।

जेसीआई कोटा चंबल के अध्यक्ष डॉ.धर्मेंद्र माहेश्वरी ने बताया कि बच्चों ने समर कैम्प में ग्लास पेंटिंग, आर्ट, मार्शल आर्ट्स, स्केटिंग, कैलीग्राफी सहित डांसिंग की प्रस्तुतियां देकर अपना हुनर दिखाया।

बच्चों ने सामूहिक नृत्य, मार्शल आर्ट्स, स्केटिंग एवं योगा की विभिन्न कलाओं का प्रदर्शन किया। समर कैंप में प्रतिदिन विजेता रहे छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया। प्रतिभावान विद्यार्थियों को पुरस्कार के रूप में कूपन वितरित किए गए जिनसे वे बुक्स व अन्य स्टडी मैटेरियल खरीद सकेंगे।

‘अपने बच्चों को पहचाने’

सचिव अभिषेक मित्तल ने बताया कि रविवार को बच्चों व पेरेंट्स के बीच बढ़ रही दूरी पर एक कार्यशाला आयोजित की गई, जिसमें गीता परिवार की निर्मला मारू ने ‘अपने बच्चों को पहचाने’ थीम पर अभिभावकों के साथ संवाद किया। उन्होंने बताया कि बच्चों के साथ कब कैसा व्यवहार करें।

रोटरी क्लब कोटा के ए.के.जैन, आशीष बिरला व अभिषेक मित्तल ने आभार जताया। इस मौके पर अभिषेक गोयल, संजय मालपानी, सपना बिरला, चंचल नागर, सोनू जैन, ज्योति अग्रवाल, कौशल नागर, नितेश, बुद्धि प्रकाश, अंजुल डागा, विपुल गर्ग, साक्षी खंडेलवाल, पूजा मित्तल, रवि नागपाल आदि मौजूद रहे।

समर कैंप में बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए गीता परिवार की ओर से निर्मला मारू, जितेंद्र गोयल, गोविंद माहेश्वरी, रुचिता बियानी, अदिति डागा ,रोनक सोनी, लक्ष्मी खंडेलवाल, अंकिता राठी, सांता हल्दिया, हर्ष डिंपल आदि ने विशेष योगदान किया।

(Visited 247 times, 1 visits today)

Check Also

‘अभयदान की महिमा’ नाटिका का भव्य मंचन

भगवान महावीर जन्म कल्याणक के उपलक्ष्य में सम्यक् महिला मंडल द्वारा मंचन न्यूजवेव@कोटा  भगवान महावीर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!