Tuesday, 20 October, 2020

‘राजा बाबू’ को ‘कोरोना कर्मवीर’ सम्मान से नवाजा

न्यूजवेव@ बीकानेर
बिन्नानी पंचायत ट्रस्ट, कोलकाता ने कोरोना वैश्विक महामारी के दौरान विशिष्ट सेवायें देने वाले देशभर के सामाजिक कार्यकर्ताओं को ‘कोरोना कर्मवीर’ के सम्मान से नवाजा है। अध्यक्ष सुशील कुमार बिन्नानी ने बताया कि राजस्थान से बीकानेर के 73 वर्षीय समाजसेवी गोवर्धन लाल बिन्नानी ‘राजा बाबू’ को माहेश्वरी समाज में अपने लेखन से जागरूकता पैदा करने निर्धारिक गाइडलाइन की अनुपालना करवाने के लिये कोरोना कर्मवीर सम्मान से सम्मानित किया गया। उन्होंने ‘जान है तो जहान है’ का संदेश देते हुये नई पीढी में जागरूकता पैदा की। उन्होंने रामायण व महाभारत के प्रसंग देते हुये बताया कि घर पर रहना व समय देना कितना उपयोगी है।
बीकानेर के पीबीएम हॉस्पिटल में लॉकडाउन में निरंतर दिन-रात सेवायें देने वाले युवा चिकित्सक डॉ. अभिषेक बिन्नानी को को भी सम्मानित किया गया। उन्होंने हजारों मरीजों को उपचार किया। चेन्नई के मोतीचंद बिन्नानी एचं कोलकाता के मदनमोहन बिन्नानी को उत्तराखंड के सुदूर पहाडी क्षेत्रों में मास्क, सेनेटाइजर, हैंड ग्लोब्स, साबुन सहित खाद्य सामग्री के पैकेट वितरण में उल्लेखनीय सेवायें देने के लिये सम्मानित किया गया।
बिन्नानी पंचायत ट्रस्ट, कोलकाता के न्यासी रामेश्वर दास बिन्नानी, चांदरतन बिन्नानी, सुरेश कुमार बिन्नानी, नवरतन बिन्नानी तथा मंत्री सुरेश कुमार बिन्नानी, कार्यक्रम संयोजक विनोद कुमार, रवि कुमार, बृजमोहन, यश एवं अभय बिन्नानी ने सामाजिक सरोकार के लिये विशिष्ट सेवायें देने वाले महानुभावों को सम्मानित होने पर बधाई दी है।

(Visited 26 times, 1 visits today)

Check Also

ऋषि पंचमी पर ऋषि हारीत की पूजा-अर्चना की

न्यूजवेव@ कोटा सप्त ऋषियों की ऋषि पंचमी के पावन अवसर पर हरियाणा गौड ब्राह्मण के …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: