Thursday, 13 February, 2020
Home / धर्म-समाज / शिवपुरीधाम में श्रीमद् भागवत ज्ञानयज्ञ महोत्सव आज से

शिवपुरीधाम में श्रीमद् भागवत ज्ञानयज्ञ महोत्सव आज से

न्यूजवेव@कोटा
525 शिवलिंग के लिए विख्यात थेगड़ा शिवपुरीधाम पर संत सनातनपुरी महाराज के पावन सानिध्य में राणारामपुरी महाराज की 32वीं पुण्यतिथि एवं महशिवरात्रि महोत्सव के उपलक्ष में 13 फरवरी से धार्मिक आयोजन शुरू होंगे। संत सनातनपुरी महाराज ने बताया कि धार्मिक आयोजन के तहत गुरूवार से भागवत कथा प्रारंभ होगी।
आचार्य कैलाशचन्द तेहरिया अपनी सुमधुर वाणी से संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा का रसपान करायेंगे। सात दिवसीय कथा प्रतिदिन दोपहर एक बजे से सायं पांच बजे तक चलेगी, तत्पश्चात महाआरती की जाएगी। कथा से पूर्व सुबह श्री गुरूपादुका पूजन, जलयात्रा, श्री गणपति सर्वदेव पूजन होगा, तत्पश्चात संगीतमय कथा का शुभारंभ होगा।
तीन दिवसीय महारूद्र यज्ञ 18 से
संत सनातनपुरी महाराज ने बताया कि 18 फरवरी से दोपहर 12 बजे तीन दिवसीय श्री महारूद्र यज्ञ का दिव्य आयोजन होगा। 20 फरवरी को शिवपुरीधाम में शाम 4 बजे महारूद्राभिषेक एवं विशाल आम भण्डारा होगा। 21 फरवरी को महाशिवरात्रि पर्व पर 2 लाख से अधिक श्रद्धालु सहस्त्रलिंग व शिवलिंग के दर्शन व जलाभिषेक करेंगे। 22 फरवरी को बधाई एवं कड़ी पकोड़ी का आयोजन होगा।
प्लास्टिक मुक्त रहेगा विशाल आम भण्डारा
संत सनातनपुरी महाराज ने बताया कि इस बार महाशिवरात्रि के पर्व पर शिवपुरीधाम में आयोजित होने वाले विशाल आम भण्डारे को प्लास्टिक मुक्त रखा जाएगा। जिसमें प्लास्टिक की जगह कागज के पत्तल-दोना और पानी के लिए स्टील के मग रखे जाएंगे। भण्डारे में 40 हजार से अधिक भक्तों का सामुहिक भण्डारा होगा।
(Visited 13 times, 14 visits today)

Check Also

रोज करनी चाहिए भगवान की प्रार्थना: कोकिल बाबा

विजयवर्गीय स्थानीय सभा द्वारा आयोजित कथा में जिला कलक्टर ने कोकिल बाबा से लिया आशीर्वाद …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: