Friday, 26 April, 2024

भजनों की रसधार में गूंजी विनोद अग्रवाल की जादुई आवाज

  • एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट व श्री गिरिराज मित्र मंडल का श्यामघन महोत्सव
  • श्रृंगारित हिंडोले में झूल रहे बांके बिहारी के सामने सजा भक्तों का दरबार
  • गायक बलदेव कृष्ण सहगल व धीरज बावरा के भजनों पर थिरके भक्त 

न्यूजवेव कोटा
अपने सुरीले सुरों से ब्रह्मनाद की अनुभूति कराने वाले लोकप्रिय भजन सम्राट विनोद अग्रवाल ने श्यामघन महोत्सव में मध्यरात्रि तक आध्यात्मिक भक्ति रस बरसाया। सावन के अंतिम सोमवार को श्रंगारित हिण्डोेले में बाल गोपाल बांके बिहारी के रूप में बिराजे। भजन संध्या में श्रद्धालु मोरपंख व फूलों से सजी बांके बिहारी की मनोहर झांकी अपलक देखते रहे।

एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट एवं श्री गिरिराज मित्र मंडल के संयुक्त तत्वावधान में जवाहर नगर स्थित सत्यार्थ परिसर में आयोजित भजन संध्या में शहर के हजारों कृष्णभक्त मधुर भजनों पर झूमते रहे। इस अवसर पर परिसर में मौजूद हजारों नागरिकों ने पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी को उनके गीत ‘हार नहीं मानूंगा..’ पर सामूहिक भावांजलि दी।

एलन निदेशक गोविन्द माहेश्वरी, राजेश माहेश्वरी व बृजेश माहेश्वरी ने अतिथियों का स्वागत किया। श्री गिरिराज मित्र मंडल के सदस्यों ने सभी भजन गायकों व अन्य सदस्यों को साफा पहनाकर स्वागत किया।शुरूआत प्रभु वंदन के साथ हुई। सबसे पहले गायक बलदेव कृष्ण सहगल एवं वृंदावन के धीरज बावरा ने मानसूनी हवाओं के बीच भजनों की बूंदें बरसाना शुरू किया। जैसे ही लोकप्रिय भजन गायक विनोद अग्रवाल ने अपनी जादुई वाणी से श्रीकृष्ण को पुकारा, हर मन को आध्यात्मिक भक्तिभाव के तारों से जोड़ दिया।

मंच पर एलन निदेशक व भजन गायक गोविन्द माहेश्वरी ने भी अग्रवाल के साथ भजनों की प्रस्तुति दी। भजन संध्या में विधायक संदीप शर्मा, मेयर महेश विजय, जनप्रतिनिधि, प्रशासनिक अधिकारी, न्यायिक अधिकारी, उद्यमियों सहित बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल हुई।

‘मेरा आपकी कृपा से सब काम हो रहा है…’


भजन गायकों ने ‘मैं राधे-राधे गाऊं श्याम जी तुम्हें रिझाऊं…’, ‘बरसाने वाली राधा प्यारी, राधे गोविंद… ’, ‘मेरा आपकी कृपा से सब काम हो रहा है…’ ‘सांवरे-सांवरे…’ सुनाकर मंत्रमुग्ध कर दिया। विनोद अग्रवाल ने अपनी भक्ति मुद्राओं और जादुई आवाज में ‘गोविंद-गोविंद गोपाल…’ से भक्ति वर्षा की।

एलन में नवनिर्मित स्टूडियो ‘सुर-ताल’
कोटा पहुंचने पर भजन गायक विनोद अग्रवाल एवं अन्य गायकों का एलन परिवार ने स्वागत किया। एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट के संकल्प कैम्पस में निदेशक गोविन्द माहेश्वरी, राजेश माहेश्वरी व बृजेश माहेश्वरी ने उनकी अगवानी कर नवनिर्मित स्टूडियो सुर-ताल का नामकरण उनसे करवाया। उन्होंने कहा कि एलन साइंस के विद्यार्थियों को देश के लिए तैयार कर रहा है, ये विद्यार्थी जीवन में देश के लिए नए रिसर्च करेंगे।

(Visited 231 times, 1 visits today)

Check Also

आपका एक-एक वोट देश को मजबूत करेगा – अमित शाह

न्यूजवेव @कोटा कोटा-बूंदी सीट पर चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में शनिवार को भाजपा के …

error: Content is protected !!