Sunday, 7 July, 2019
Home / Highlights / ‘रन फॉर वोट’ मैराथन में दौडे़ कोटा के 1000 से अधिक नागरिक

‘रन फॉर वोट’ मैराथन में दौडे़ कोटा के 1000 से अधिक नागरिक

न्यूजवेव कोटा
मतदाता जागरूकता के लिये रविवार 21 अप्रेल को एक दौड़ देश की सेहत के नाम ‘रन फोर वोट’ मैराथन में शहर के 1000 से अधिक रनर्स ने 5 किमी की दौड़ लगाकर शहरवासियों से मतदान करने की अपील की।

जिला निर्वाचन अधिकारी मुक्तानन्द अग्रवाल की अगुवाई में सुबह 6 बजे रन फोर वोट मैराथन उम्मेद क्लब, नयापुरा से शुरू हुई। यह मैराथन विवेकानन्द सर्किल, लाडपुरा, रामपुरा, गीता भवन, सेवन वंडर्स पार्क होकर किशोर सागर की पाल स्थित बारहदरी पर सम्पन्न हुई।

कार्यक्रम संयोजक आईएएस प्रशिक्षु देवेन्द्र कुमार ने बताया कि रन फोर वोट के लिये आनलाइन पंजीयन किया गया था। 5 किमी तक दौडने वाले सभी प्रतिभागियों को मेडल एवं जिला प्रशासन द्वारा केप दी गई। वोट मैराथन के समापन पर जिला कलक्टर ने मतदाता जागरूकता की सामूहिक शपथ दिलाई। रनर्स क्लब के अविनाश बेदी ने बताया कि रविवार सुबह 1000 से अधिक नागरिकों ने ‘रन फॉर वोट’ को सफल बनाया।
मतदाता सेल्फी पाइंट बना आकर्षण


मतदाता जागरूकता के लिए कलक्ट्रेट परिसर में टैगोर सभागार के सामने मतदाता सेल्फी पाइंट आकर्षण का केंद्र रहा। सेल्फी पाइंट पर जिला निर्वाचन अधिकारी मुक्तानन्द अग्रवाल सहित जिले भर से आये अधिकारियों ने सेल्फी लेकर मतदान जागरूकता का संदेश दिया। यहां आम नागरिक भी सेल्फी लेकर मतदाता जागरूकता अभियान में सहभागी बन रहे हैं।
मतदान केंद्रों पर छाया, पेयजल की व्यवस्था हो


जिला निर्वाचन अधिकारी मुक्तानन्द अग्रवाल ने लोकसभा आमचुनाव तैयारियों की समीक्षा बैठक में मतदाता सूची, ईवीएम/वीवीपेट, मतदान केन्द्र, यातायात, कानून व्यवस्था, निर्वाचन व्यय लेखा, मीडिया, प्रशिक्षण, मतदान दिवस, एमसीसी, आईटी, डिस्पेच/रिसिप्ट प्लान, पोस्टल बैलेट/ईडीसी, स्वीप प्रकोष्ठ व्यवस्था, मतदान दल गठन, मतपत्र, लेखा, कन्ट्रोल रूम एवं जिला सम्पर्क केन्द्र, सांख्यिकी आदि बिन्दुओं पर अधिकारियों से जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिये कि सभी मतदान केन्द्रों पर सुविधानुसार केम्पर, टैंकर व मटकियांे से पेयजल, छाया, रोशनी, दिव्यांगजनों के लिए मतदान के लिए यातायात एवं प्रत्येक बूथ पर दो सहायकों की व्यवस्था की जाये।

Check Also

जेईई-एडवांस्ड टॉपर कार्तिकेय को 21 लाख रू. का अवार्ड

एलन विक्ट्री सेलीब्रेशन-2019: 126 जेईई रैंकर्स को मिले 96.15 लाख के पुरस्कार न्यूजवेव @ कोटा एलन …

error: Content is protected !!