Saturday, 15 May, 2021

किसानों को एफसीआई खरीद केंद्रों पर सुविधायें नहीं मिल रही

कोटा-बूंदी क्षेत्र के किसानों ने लोकसभा अध्यक्ष बिरला को अपनी पीड़ा बताई
न्यूजवेव @ कोटा
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला अपने संसदीय क्षेत्र कोटा-बूंदी के सात दिवसीय प्रवास पर रविवार को कोटा पहुंचे। उन्होंने कैंप कार्यालय में आम जनता से मुलाकात की। विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों से आए प्रतिनिधियों ने एफसीआई के खरीद केंद्रों से जुड़ी बुनियादी समस्याओं से लोकसभा अध्यक्ष को अवगत कराया। किसानों का कहना था कि उन्हें पहले तो टोकन तक नहीं मिल रहा है, टोकन यदि मिल जाए तो तुलाई में काफी अधिक समय लग रहा है। इसके अलावा राजफेड के खरीद केंद्र प्रारंभ नहीं होने से भी किसानों में भ्रम की स्थिति है। ग्रामीण किसानों ने उनसे इस मुख्य समस्या को हल करने की मांग की।


बिरला ने किसानों को आश्वस्त किया कि वे इस संबंधित उच्च अधिकारियों से बात कर अव्यवस्थाओं को तत्काल दूर करवाएंगे। उन्होंने कहा कि अन्नदाता किसान को पैदावार तैयार होने के बाद परेशानियों के दौर से बाहर निकालना होगा। हम कोशिश करेंगे कि एफसीआई के खरीद केंद्रों पर किसानों को समुचित सुविधाएं उपलब्घ हों।
किसानों के अतिरिक्त बडी संख्या में नागरिक अपने क्षेत्र की समस्याएं लेकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मिले। बिरला ने संबंधित अधिकारियों से बात कर निराकरण के निर्देश दिए।
राज्य व कोटा शहर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण देखते हुए लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने आम जनता से सभी आवश्यक सावधानी बरतने की अपील की। उन्होंने कहा कि काम के साथ स्वास्थ्य की सावधानी रखना भी उतनी ही जरूरी है। जब भी घर से बाहर निकलें तो कोविड गाइडलाइन की पालना अवश्य करें। हम सब मिलकर इस महामारी का मुकाबला करें।

(Visited 33 times, 1 visits today)

Check Also

राजस्थान को इंग्लैंड से दान में मिले दो ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट

– HLL लाइफकेयर लिमिटेड, तिरुअनंतपुरम की मदद से एक झालावाड़ व दूसरा अजमेर पहुंचा। – …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: