Friday, 23 February, 2024

प्राण प्रतिष्ठा के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने राम लला के चरण छुए

न्यूजवेव@ अयोध्या
नवनिर्मित श्रीराम मंदिर में सोमवार को रामलला के विग्रह में विधिवत प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान संपन्न होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम लाल की मूर्ति को पुष्प चढ़ाते हुए चरण छुए।
इस दौरान तीर्थस्थल पर वैदिक मित्रों का उच्चारण होता रहा। मन्दिर परिसर की भव्य सजावट की गई। इस अवसर पर संघ प्रमुख श्री मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री श्री आदित्यनाथ योगी इस अनुष्ठान में शामिल हुए। देश भर के कई साधु संतों ने इस प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में भाग लिया। संपूर्ण देश में रामलला महोत्सव दिवाली की तरह मनाया गया। जिससे पूरा भारत राममय हो गया।


आज श्रीराम प्राण प्रतिष्ठा समारोह को भारत सहित कई देशों में करोड़ो भक्तों ने लाइव देखा और जय श्री राम के गगनभेदी जयकारों से आसमां गूंज उठा। सभी राज्यो में शहरों, कस्बो और गांवों में श्रद्धालुओं ने मकानों व प्रतिष्ठानों पर श्रीराम की ध्वजा लहराई। राम मंदिरों में अनुष्ठान चलते रहे। सभी शहरों के बाजारों में दीवाली जैसी सजावट एवं आतिशबाजी की गई। बडी संख्या में युवाओं एवं महिलाओं ने शोभायात्रा निकाली। अखाड़ों में विशेष सजावट एवं संकीर्तन जारी रहा।

(Visited 133 times, 1 visits today)

Check Also

राजस्थानी मसाले औषधि गुणों से भरपूर, एक्सपोर्ट बढाने का अवसर – नागर

RAS रीजनल बिजनेस मीट-2024 : मसाला उद्योग से जुड़े कारोबारियो ने किया मंथन, सरकार को …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: