Friday, 29 March, 2024

शहरों में गायों को पॉलिथीन खाने से बचायें- संत पं.नागरजी

सांसद श्री दुष्यंत सिंह ने दिव्य गौसेवक संत पं. श्री कमल किशोर जी नागर से लिया आशीर्वाद
न्यूजवेव@कोटा

झालावाड़ सांसद श्री दुष्यत सिंह ने मालवा के दिव्य गौसेवक संत पं. श्री कमल किशोर जी नागर  से भेंटकर उनका आशीर्वाद लिया। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी दूरभाष पर उनसे आशीर्वाद लिया। पूज्य पं.कमल किशोर नागर जी ने महिलाओं से आग्रह किया कि प्रत्येक घर में रोजाना एक रोटी गाय के लिये बनाकर खिलायें, इससे बहुत पुण्य मिलेगा।
उन्होंने कहा कि आजकल शहरों में घरों से बासी खाद्य सामग्री पॉलिथीन की थैलियों में भरकर खुले में फेंक दी जाती है, जिसे सडकों पर विचरण करने वाली गायें खा लेती है। रोजाना पॉलिथीन थैलियां खाने से सैकडों गायों के पेट में ये थैलियां जमा होकर उनको बीमार कर देती है। जिससे अचानक उनकी मौतें हो रही हैं। कोटा में ऐसा बहुत हो रहा है। यह हमारे हाथ से हो रहे महापाप के समान है। उन्होंने अपील की कि गौवंश की रक्षा के लिये पॉलिथीन को खुले स्थानों पर नहीं फेंके।
सादगी के संत पं.नागरजी एवं पं.प्रभूजी नागर बारां में सर्वधर्म निशुल्क सामूहिक विवाह सम्मेलन में भाग लेकर मध्यप्रदेश में सेमलीधाम के लिये रवाना हुये। झालावाड में सैकडों गौभक्तों ने उनका आशीर्वाद लिया। गौरतलब है कि मालवा के साथ हाडौती अंचल में संत नागरजी ने अपनी श्रीमद भागवत कथाओं के माध्यम से गौसेवा के प्रति जनजागरूकता पैदा की है।

गोपालन मंत्री श्री प्रमोद जैन भाया ने उनकी प्रेरणा से बारां जिले में संचालित चार गौशालाएं खोली एवं जालेडा में हुई श्रीमद भागवत कथा में आव्हान पर सर्व जातीय निःशुल्क सामूहिक विवाह सम्मेलन की शुरूआत की थी। जिसके तीसरे आयोजन में 2222 निर्धन वर्ग के वर-वधुओं के निशुल्क पाणिग्रहण एक साथ सम्पन्न हुये। पं.नागरजी की कथाओं से प्रेरित होकर मध्यप्रदेश में गायों की सुरक्षा व संवर्धन के लिये संचालित 213 गौशालाओं में वर्षों से हजारों निशक्त गौवंश की सेवा जारी है।

(Visited 312 times, 1 visits today)

Check Also

मेड़तवाल समाज की तीर्थनगरी खैराबाद में परिचय सम्मेलन आज से

महासंगम: दो दिवसीय विराट परिचय सम्मेलन, 12 को रात्रि में सामूहिक विवाह सम्म्मेलन व 14 …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: