Thursday, 18 April, 2024

जेईई-मेन 2023 के लिए रेजोनेंस का अर्जुन कोर्स

न्यूजवेव@ कोटा
प्रतियोगी प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी के लिए राष्ट्रीय कोचिंग संस्थान रेजोनेंस ने जेईई-मेन,2023 के स्टूडें़़ट्स के लिए शॉर्ट टर्म कोर्स ‘अर्जुन’ की घोषणा की है। यह कोर्स 12वीं पास विद्यार्थियों के लिए होगा जो जेईई-मेन, 2023 में शानदार प्रदर्शन करके NIT, IIIT, GFTI या अन्य सम्बद्ध संस्थानों में प्रवेश की तैयारी कर रहे हैं।
यह अर्जुन कोर्स 7 नवंबर 2022 से 26 मार्च 2023 तक चलेगा। छात्रों के लिए पूरा पाठ्यक्रम 20 सप्ताह की अवधि में 7 पार्ट टेस्ट और 3 फुल सिलेबस टेस्ट्स के साथ कवर किया जाएगा। इस कोर्स में कुल लेक्चर्स की संख्या 360 होगी जिसमें 540 शिक्षण घंटे होंगे। इस कोर्स में छात्रों को 11वीं और 12वीं के पूरे पाठ्यक्रम को पढ़ाया जाएगा। छात्र जेईई (मेन)-2022 या जेईई एडवांस्ड के परिणाम के आधार पर भी 100 प्रतिशत तक स्कॉलरशिप का लाभ प्राप्त कर सकते हैं।
रेजोनेंस के अकादमिक हेड शिव प्रताप रघुवंशी के अनुसार, चूँकि ये कोर्स ऐसे रिपीटर्स के लिए है जो पहले ही एक या दो बार जेईई मेन परीक्षा दे चुके हैं, इसीलिए संस्थान ने कम समय में सर्वोत्तम तैयारी के उद्देश्य से इस कोर्स का स्टडी मटेरियल विकसित किया है। कोर्स से संबंधित सभी जानकारी कोर्स प्लानर के माध्यम से विद्यार्थियों को साझा की जाएगी जिससे वे समयबद्ध तैयारी कर सकें। उक्त प्लानर में डीपीपी से, टेस्ट्स से, डाउट क्लास से, पढ़ाई के लिए दी जाने वाली शीट, टॉपिक के अनुसार प्रश्नों की संख्या आदि से संबंधित जानकारियां विस्तार से विद्यार्थियों को पहले से ही पता होंगी।
उन्होंने बताया कि रेजोनेंस द्वारा पहले से प्लानिंग करने से विद्यार्थियों को बहुत लाभ होगा। वह अपने अगले लक्ष्य की तैयारी में जुट जायेंगे। इस कोर्स के लिए प्रवेश सीमित सीटों के साथ संस्थान की वेबसाइट www.resonance.ac.in पर शुरू हो गया है। अधिक जानकारी के लिए छात्र 0744-2777777 पर कॉल और पूछताछ कर सकते हैं।

(Visited 390 times, 1 visits today)

Check Also

नारायणा ई-टेक्नो स्कूल में किया 30 यूनिट रक्तदान

थैलेसिमिया बच्चों के लिये स्कूल शिक्षकों ने पहली बार दिया रक्त न्यूजवेव@कोटा श्रीनाथपुरम-ए स्थित नारायणा …

error: Content is protected !!