Tuesday, 1 December, 2020

कोटा में रेपिडो बाइक टेक्सी सुविधा लांच

सुविधा : मोबाइल एप से होगी बुकिंग, ड्राइवर सहित किराए पर तुरन्त मिलेगी बाइक।

न्यूजवेव @ कोटा

कार व ऑटोरिक्शा के बाद अब शहर में आवागमन के लिए रेपिडो बाइक टेक्सी भी रियायती किराए पर मिलना शुरू हो गई है। 16 दिसम्बर (रविवार) को एरोड्रम सर्किल पर आकाश सिनेमा के पास 100 बाइक से इसकी शुरुआत की गई।

रेपिडो कम्पनी के डिप्टी मैनेजर प्रतीक गुप्ता ने बताया कि पहले 4 किमी तक 19 रु. किराया रहेगा, उसके बाद प्रत्येक किमी के लिए 3 रु. दर रहेगी। कोई भी यात्री अपने मोबाइल पर गूगल प्ले स्टोर से रेपिडो एप अपलोड करके शहर में किसी भी लोकेशन पर बाइक मंगवा सकते हैं। उसे ड्राइवर का नाम, मोबाइल नंबर व बाइक नम्बर मिल जाएंगे। कम्पनी ने बाइक पर पहली ड्राइव को किराए से मुफ्त रखा है।

2015 में शुरु किया स्टार्टअप

उन्होंने बताया कि बेंगलुरु के तीन युवा इंजीनियरों अरविंद संका, पवन गुंटुपल्ली व ऋषिकेश ने 2015 में रेपिडो बाइक टेक्सी की शुरुआत की थी। आज जयपुर सहित देश के 17 शहरों में 30,000 बाइक से सुबह से देर रात तक नागरिकों को यह सस्ती, सुलभ व सुरक्षित सुविधा दी जा रही है।

प्रतीक ने बताया कि शहर में कोटा जंक्शन, डकनिया रेलवे स्टेशन, बूंदी बस स्टैंड, हैंगिंग ब्रिज सहित चारों मार्गों पर बाइक टेक्सी सुविधा एक क्लिक पर उपलब्ध रहेगी। बाइक चालक हेलमेट पहनकर ट्रैफिक नियमों के अनुसार सुरक्षित वाहन चलाएंगे। कोचिंग विद्यार्थियों को इन्द्रविहार, महावीर नगर या तलवंडी से कुन्हाड़ी व लैंडमार्क सिटी तक हर समय सस्ती बाइक सुविधा मिल सकेगी।

शहर के युवाओं को किराए पर बाइक ड्राइव करने पर प्रतिमाह 18 से 20 हजार रु. प्रतिमाह तक रोजगार मिल सकेगा। वाहन चालक के पास बाइक, ड्राइविंग लाइसेंस व एंड्राइड फ़ोन होना जरूरी है।

(Visited 40 times, 1 visits today)

Check Also

वार्ड-63 में महिला मतदाताओं का रूझान कांग्रेस प्रत्याशी की ओर

वार्ड-63 में चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में कांग्रेस के प्रत्याशी पीडी गुप्ता भाजपा पर …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: